nayaindia News Uttarakhand cabinet minister Saurabh Bahuguna conspiracy SIT to Disclosure murder report submitted उत्तराखंड मंत्री की हत्या की साजिश मामले में एसआईटी ने सौंपी रिपोर्ट
उत्तराखंड

उत्तराखंड मंत्री की हत्या की साजिश मामले में एसआईटी ने सौंपी रिपोर्ट

ByNI Desk,
Share

देहरादून। एसआईटी ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा (Saurabh Bahuguna) की हत्या (murder) कराने की साजिश का खुलासा किया है। उधम सिंह नगर के गेहूं चोरी के आरोपी हीरा सिंह ने ही सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रची थी। पुलिस उसे पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अब एसआईटी (SIT) की जांच में भी हीरा सिंह ही आरोपी साबित हुआ है। किसी बड़े गैंग का नाम सामने नहीं आया है।

पुलिस ने बताया की हीरा सिंह पहले गेंहूं चोरी के मामले में जेल गया था। जेल जाने के लिए वो कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को जिम्मेदार मानता था। इस दौरान उसकी मुलाकात जेल में एनडीपीएस के मुकदमे में बंद सतपाल से हुई और हीरा ने सतपाल के साथ मिलकर मंत्री सौरभ बहुगुणा को मारने की साजिश रची।

पुलिस ने बताया कि आरोपी हीरा ने कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को मारने के लिए 5.70 लाख रुपए एडवांस दिए। पुलिस ने हीरा सिंह से 2.70 लाख बरामद भी किए हैं। वहीं इस मामले में तत्कालीन एएसपी एसटीएफ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था। जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई। जिसके बाद चली कई महीनों की जांच में अब एसआईटी ने शासन को अपनी र्पिोट सौंप दी है।

इस पूरे मामले में एसआईटी ने हीरा सिंह को ही आरोपी साबित किया है। उसने ही हत्या के लिए सुपारी दी थी। वहीं ये भी जानकारी सामने आई है। कि सड़क हादसे में मंत्री की मौत कुछ इस तरह हो कि ये हादसा लगे हत्या नहीं। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें