nayaindia Sameer Wankhede CBI raid समीर वानखेड़े पर सीबीआई का छापा
ताजा पोस्ट

समीर वानखेड़े पर सीबीआई का छापा

ByNI Desk,
Share

मुंबई। मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल विभाग के अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ सीबीआई ने रिश्वत मांगने का मुकदमा दर्ज किया है और उनके घर पर छापा मारा है। क्रूज ड्रग्स केस में फिल्म अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने आर्यन खान को ड्रग्स के मामले में नहीं फंसाने के लिए 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी और उनके एक साथी ने 50 लाख रुपए लिए थे। इस आरोप में वानखेड़े सहित कई और लोगों को आरोपी बनाया गया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, एनसीबी की विजिलेंस रिपोर्ट की फैक्ट्स फाइंडिंग रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। समीर वानखेड़े ने दो साल पहले कथित क्रूज ड्रग्‍स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि उन्होंने और उनके साथियों ने इस बात के लिए रिश्वत मांगी थी वे आर्यन को नहीं फंसाएंगे। उस वक्‍त समीर वानखेड़े मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो जोनल प्रमुख थे। बाद में अदालत ने आर्यन को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया।

इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद सीबीआई ने समीर वानखेड़े और अन्‍य आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। सीबीआई ने समीर वानखेड़े पर भ्रष्‍टाचार रोधी कानून और आईपीसी की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। केस दर्ज कर सीबीआई ने शुक्रवार को समीर वानखेड़े और अन्‍य आरोपियों के 29 ठिकानों पर छापेमारी की है, जिसमे मुंबई, दिल्ली, रांची, लखनऊ, चेन्नई और गुवाहाटी शामिल है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान संदिग्ध कागजात, नगदी और अन्‍य सामग्री बरामद की गई है। सीबीआई की ओर से वानखेड़े और दूसरे आरोपियों को समन कर जांच में शामिल होने के आदेश दिए जा सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें