nayaindia Corona cases cross 10 thousand कोरोना के केस 10 हजार के पार
ताजा पोस्ट

कोरोना के केस 10 हजार के पार

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। करीब पांच महीने के बाद पहली बार भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव केसेज की संख्या 10 हजार के पार पहुंची है। हर दिन मिलने वाले केसेज की संख्या भी पांच महीने पहले की उच्च संख्या तक पहुंच गई है। सोमवार की सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1,805 नए केस मिले, जबकि छह लोगों की मौत हुई। इससे एक दिन पहले सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 1,890 कोरोना केस मिले थे और सात लोगों की मौत हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के मुताबिक सोमवार को एक्टिव केसेज की संख्या बढ़ कर 10,300 हो गए, जो पिछले साल नवंबर के बाद सबसे ज्यादा हैं। इससे पहले 12 नवंबर को देश में 11,084 एक्टिव केस दर्ज किए गए थे। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में मिल रहे हैं। वहां केसेज में बढ़ोतरी को देखते हुए टेस्टिंग बढ़ा दी गई है साथ ही मुंबई के कुछ प्राइवेट अस्पतालों में कोविड वार्ड खुलने लगे हैं। सरकार ने भी सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को हर स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।

महाराष्ट्र में अक्टूबर के बाद पहली बार एक्टिव केस दो हजार से ऊपर पहुंचे हैं। सोमवार सुबह आठ बजे के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में 397 नए केस मिले। अकेले मुंबई में 123 नए मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा मामले गुजरात और केरल में दर्ज किए गए हैं। पिछले 24 घंटों में गुजरात में 303 मरीज मिले। जबकि एक मरीज की मौत हो गई। उधर केरल में 299, कर्नाटक में 209 और दिल्ली में 153 मामले सामने आए।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें