nayaindia Kejriwals MLA bribery case रिश्वत मामले में केजरीवाल के विधायक गिरफ्तार
ताजा पोस्ट

रिश्वत मामले में केजरीवाल के विधायक गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़। चार लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में आखिरकार आखिरकार आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोटफत्ता गिरफ्तार हो गए। राज्य सरकार के विजिलेंस विभाग ने कोटफत्ता को गिरफ्तार किया। कोटफत्ता, बठिंडा देहात से आप के विधायक हैं। उनको आधी रात को राजपुरा से पकड़ा गया। विधायक को गिरफ्तार करने के बाद उनको बठिंडा की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने विधायक को 27 फरवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। राज्य की आम आदमी पार्टी की सरकार के दो मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में पहले ही हटाए जा चुके हैं।

बहरहाल, बताया जा रहा है कि अब पुलिस विजिलेंस ऑफिस में विधायक के निजी सहायक और विधायक को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि 16 फरवरी को बठिंडा में कोटफत्ता के प्राइवेट पीए रिशम सिंह को चार लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया था। तब विधायक कोटफत्ता से भी करीब चार घंटे तक सर्किट हाउस में पूछताछ की गई थी। उस समय विजिलेंस ने विधायक कोटफत्ता को क्लीन चिट दे दी थी। पुलिस ने कहा था कि विधायक की जानकारी के बगैर पीए ने रिश्वत ली थी।

हालांकि बाद में रिश्वत देने वाले महिला सरपंच के पति ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की। इसमें कहा गया कि रिशम गर्ग ने सर्किट हाउस में विधायक से सरपंच के पति की मीटिंग कराई, जिसमें विधायक सरपंच के पति से सौदेबाजी करते सुनाई दे रहे थे। इस ऑडियो की जांच कराई गई और विधायक की आवाज होने की पुष्टि के बाद विजिलेंस ने यह कार्रवाई की। ध्यान रहे बठिंडा के सर्किट हाउस में कुछ दिन पहले जब उनके प्राइवेट पीए रिशम सिंह ने चार लाख की रिश्वत ली तो विधायक कोटफत्ता गाड़ी से उतर कर कुछ लोगों से बातचीत कर रहे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें