nayaindia Delhi News: शैली ओबेरॉय के मेयर बनने के बाद डीएमसी के सदन में पानी ..
इंडिया ख़बर

शैली ओबेरॉय के मेयर बनने के बाद डीएमसी के सदन में पानी की बौछार! चले लात-घूंसे

ByNI Political,
Share
Shelly Obroi
Twitter - ANI

नई दिल्ली | Delhi News: दिल्ली नगर निगम (डीएमसी) का सदन बुधवार देर रात जंग का अखाड़ा बन गया। यहां मेयर चुनाव के बाद पार्षदों के बीच जबरदस्त हंगामा हुआ। मेयर चुनाव के बाद स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच हाथापाई तक हो गई।

Delhi News: दन में हालात इतने बेकाबू हो गए कि कार्यवाही को चार बार स्थगित करना पड़ा। दोनों पक्षों के पार्षद सदन की मर्यादा को भंग करते हुए एक-दूसरे पर टूट पड़े और धक्का-मुक्की एवं हाथापाई करने लगे। सदन में पार्षदों ने एक-दूसरे पर पानी भी फेंका। इस घटना के वीडियो भी सामने आए हैं, उनमें पार्षद एक दूसरे पर पानी की बोतलें मारते दिख रहे हैं। जिस तरह से होली पर बच्चे एक दूसरे पर पानी से भरे गुब्बारें फेंकते हैं।

Delhi News: बीजेपी का आरोप है कि स्टैंडिंग कमिटी मेम्बर्स के चुनाव में धांधली हुई है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बुधवार शाम तक मेयर और डिप्टी मेयर चुन लिए गए, लेकिन स्टैंडिंग कमिटी के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू होते ही सदन में हंगामा हो गया।

Delhi News: आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम की 250 सीटों के लिए 4 दिसंबर, 2022 को चुनाव संपन्न हुए थे जिसके बाद 7 दिसंबर, 2022 को परिणाम घोषित किए गए थे। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी ने बाजी मारते हुए 134 सीटें जीती थी, जबकि, भारतीय जनता पार्टी ने 104, कांग्रेस ने 9 और निर्दलीय ने 3 सीटों पर कब्जा जमाया था।

Delhi News: इस दौरान कुछ पार्षद खुद को बचाने के लिए टेबलों के नीचे जा छिपे, तो कई पार्षदों ने सदन के गेट के पीछे छिपकर खुद को बचाया। इस जंग के बाद आप और भाजपा नेताओं ने एक-दूसरे पर हंगामा करने के आरोप लगाए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें