nayaindia East Champaran poisoned wine 20 arrested बिहार में जहरीली शराब से अब तक 14 लोगों की मौत, 20 गिरफ्तार
ताजा पोस्ट

बिहार में जहरीली शराब से अब तक 14 लोगों की मौत, 20 गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

मोतिहारी/पटना। बिहार के पूर्वी चंपारण (East Champaran) जिले में मोतिहारी (Motihari) के अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में जहरीली शराब (poisoned wine) बरामद की है और इस संबंध में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले, जिले में संदिग्ध जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 14 हो गयी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन की ओर से रविवार को जारी बयान के अनुसार, मोतिहारी के विभिन्न इलाकों में छापेमारी के बाद ‘अवैध शराब के कारोबार में शामिल’ 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें बताया गया कि उनके कब्जे से लगभग 85.5 लीटर शराब बरामद की गई है।

बयान के अनुसार, ‘‘जिला पुलिस को शनिवार को सूचना मिली कि तुरकौलिया, हरसिद्धि, सुगौली और पहाड़पुर में शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि शराब पीने के बाद कुछ लोगों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई।’’ आबकारी विभाग के अधिकारी भी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने अप्रैल 2016 में बिहार में शराब की बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि, शराब तस्करों के खिलाफ जारी अभियान के बावजूद राज्य से शराब की तस्करी की घटनाएं सामने आ रही हैं। दिसंबर 2022 में सारण जिले में जहरीली शराब पीने से सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें