nayaindia Nigerian people Aftican Natioanls attack Delhi Police दिल्ली पुलिस पर 100 अफ्रीकी नागरिकों का हमला
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Nigerian people Aftican Natioanls attack Delhi Police दिल्ली पुलिस पर 100 अफ्रीकी नागरिकों का हमला

दिल्ली पुलिस पर 100 अफ्रीकी नागरिकों का हमला

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police ) के अधिकारियों पर शनिवार को 100 अफ्रीकी नागरिकों (Aftican Natioanls) की हिंसक भीड़ ने हमला (attack) कर दिया। इन्होंने अवैध रूप से भारत में रह रहे तीन अफ्रीकी नागरिकों को पुलिस के कब्जे से भागने में मदद की थी। जब पुलिस दोबारा नेब सराय के राजू पार्क गई तो पुलिस टीम पर फिर से अफ्रीकी नागरिकों ने हमला कर दिया, लेकिन पुलिस उनमें से चार को पकड़ने में सफल रही।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, नारकोटिक्स सेल की एक टीम शनिवार को विदेशी नागरिकों के देश से बाहर रहने की कार्यवाही के लिए राजू पार्क गई थी। अधिकारी ने कहा कि, दोपहर करीब ढाई बजे टीम ने तीन अफ्रीकी नागरिकों को पकड़ा, जिनके वीजा की अवधि खत्म हो चुकी थी।

अधिकारी ने कहा है, टीम उन्हें पुलिस स्टेशन लाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अचानक लगभग 100 अफ्रीकी नागरिक वहां एकत्र हो गए और पुलिस टीम को काम करने में बाधा पहुंचाई। इस बीच हिरासत में लिए गए दो अफ्रीकी नागरिक भागने में सफल रहे। बाद में, एक फिलिप को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया।

अधिकारी ने कहा कि, फिर से लगभग 6:30 बजे, नारकोटिक्स स्क्वॉड और पुलिस स्टेशन नेब सराय की एक संयुक्त टीम समय से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों की तलाश में राजू पार्क पहुंची और एक महिला केने चुक्वु डेविड विलियम्स सहित चार अफ्रीकी नागरिकों को हिरासत में लिया।

आरोपियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच में आईपीसी की धारा 420/120बी रीड विद 14 फॉरेनर्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है। अभियुक्त नाइजीरियाई (Nigerian people) लोगों की पहचान इग्वे इमैनुएल चिमेजी, अजीगबे जॉन, क्वीन गॉडविन के रूप में की गई, जिन्हें दूसरे दौर की यात्रा में रखा गया था। लेकिन फिर करीब 150-200 अफ्रीकी नागरिक वहां जमा हो गए। वे हिरासत में लिए गए अफ्रीकी नागरिकों को भागने में मदद करने की भी कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस टीम उन्हें नेब सराय थाना लाने में सफल रही।

अधिकारी ने बताया कि, निर्धारित अवधि से अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए निर्वासन की कार्यवाही की जा रही है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिग्वजय के बयान से राहुल नाराज
दिग्वजय के बयान से राहुल नाराज