nayaindia Rajya Sabha opposition uproar Zero Hour Question Hour विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा में शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो पाया
ताजा पोस्ट

विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा में शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो पाया

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा (Rajya Sabha) की बैठक मंगलवार को शुरू होने के करीब दस मिनट बाद ही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। उच्च सदन में आज भी शून्यकाल (Zero Hour) और प्रश्नकाल (Question Hour ) नहीं हो पाया।

बैठक शुरू होने पर सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक हासिल करने वाली महिला बॉक्सरों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि निकहत ज़रीन, लवलीना बोरगोहेन, नीतू गंघास और स्वीटी बूरा ने अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है और वह अपनी ओर से तथा पूरे सदन की ओर से इन महिला बॉक्सरों को बधाई देते हैं तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

इसके बाद सभापति ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। इसी बीच, विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरु कर दी। ये सदस्य हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अडाणी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग कर रहे थे।

सभापति ने नियम 267 का जिक्र करते हुए कुछ कहना चाहा लेकिन हंगामे की वजह से वह अपनी बात पूरी नहीं कर पाए। उन्होंने हंगामा कर रहे सदस्यों से शांत रहने और कार्यवाही चलने देने की अपील की। लेकिन सदन में व्यवस्था बनते नहीं देख उन्होंने 11 बज कर करीब 10 मिनट पर बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें