nayaindia Amit Shah Baba Baidyanath temple Jharkhand अमित शाह ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की
झारखंड

अमित शाह ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की

ByNI Desk,
Share

रांची। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को झारखंड के देवघर पहुंचे और बाबा बैद्यनाथ मंदिर (Baba Baidyanath temple) में दर्शन किए। इसके बाद, वह भाजपा की ‘विजय संकल्प रैली’ (Vijay Sankalp Rally) को संबोधित करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शाह ने मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। बाबा बैद्यनाथ मंदिर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। केंद्रीय गृह मंत्री ने मंदिर परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच पुजारियों के साथ पूजा-अर्चना की।

‘बैद्यनाथ मंदिर पांडा धर्मरक्षिणी सभा’ के महासचिव कार्तिक नाथ ठाकुर ने बताया कि शाह ने विशेष ‘पंचोपचार’ पूजा की। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गृह मंत्री का बाद में इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) के 450 करोड़ रुपये के नैनो यूरिया संयंत्र की नींव रखने का भी कार्यक्रम है। इसके बाद, वह भाजपा की ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित करेंगे।

बयान के मुताबिक, शाह देवघर में रामकृष्ण मिशन के शताब्दी वर्ष समारोह में भी हिस्सा लेंगे। उनके दौरे को 2024 के लोकसभा चुनाव और झारखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अहम माना जा रहा है। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें