nayaindia Rahul Gandhi disqualification Wayanad Narendra Modi Protest राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया
ताजा पोस्ट

राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया

ByNI Desk,
Share

वायनाड। राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने पर वायनाड में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उसके युवा और छात्र संगठनों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का पुतला फूंकने समेत जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लोकसभा (Lok Sabha) में वायनाड (Wayanad) का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वायनाड के कालपेट्टा में बीएसएनएल के कार्यालय तक विरोध मार्च में शामिल विधायक टी सिद्दीकी सहित कांग्रेस नेताओं को वहां से से हटा दिया गया और पुलिस द्वारा उन्हें बस से ले जाया गया।

सिद्दीकी के अलावा, युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं और प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया और प्रदर्शन स्थल से हटा दिया गया। टीवी चैनल पर प्रसारित दृश्यों के अनुसार, पार्टी और उसके युवा और छात्र संगठनों के नेता और कार्यकर्ता बीएसएनएल कार्यालय तक मार्च करने के बाद उसके सामने सड़क पर बैठ गए, जिससे यातायात अवरुद्ध हो गया।

युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को बीएसएनएल कार्यालय परिसर के सामने पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधकों पर चढ़ते हुए भी देखा गया। कांग्रेस, युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जब ले जाया जा रहा था, वे ‘कांग्रेस जिंदाबाद’ जैसे नारे लगाते रहे थे।

इससे पहले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी डी सतीशन ने कोच्चि में संवाददाताओं से कहा कि गांधी की अयोग्यता के खिलाफ पार्टी और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सतीशन ने कहा कि पार्टी 27 मार्च को केरल राजभवन तक विरोध मार्च भी निकालेगी।

‘‘मोदी सरनेम’’ वाली टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में बुधवार को सूरत की एक अदालत ने गांधी को दोषी ठहराया और दो साल की जेल की सजा सुनाई। एक दिन बाद, लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना में कहा कि लोकसभा की सदस्यता से उनकी अयोग्यता दोषसिद्धि की तारीख 23 मार्च से प्रभावी होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें