nayaindia Amritpal released audio अब अमृतपाल ने ऑडियो जारी किया
ताजा पोस्ट

अब अमृतपाल ने ऑडियो जारी किया

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल वीडियो जारी करने के एक दिन बाद अब एक ऑडियो जारी किया है, जिसमें उसने स्पष्ट किया है कि वह पुलिस की हिरासत में नहीं है और पुलिस के कहने पर उसने वीडियो जारी नहीं किया है। उसने ऑडियो में यह भी कहा है कि वह हिरासत में जाने से नहीं डरता है और न पुलिस के टॉर्चर से डरता है। अमृतपाल ने एक बार फिर श्री तख्त साहिब के जत्थेदार से सरबत खालसा बुलाने को कहा है।

इस बीच ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश 13वें दिन भी जारी रही। अमृतपाल को ढूंढने के लिए होशियारपुर में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस ड्रोन के जरिए उसे तलाश रही है। बताया जा रहा है कि अमृतपाल उत्तराखंड से आने के बाद जालंधर में कपूरथला बॉर्डर के नजदीक एक डेरे में छिपा था।

गुरूवार को अमृतपाल की ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आई, जिसमें उसने सरेंडर करने की बात को नकारते हुए कहा कि वह पुलिस कस्टडी में टॉर्चर से नहीं डरता। उसने अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को वैशाखी पर सरबत खालसा बुलाकर अपने जत्थेदार होने का सबूत देने के लिए कहा। अमृतपाल ने पिछली वीडियो की सफाई दी और कहा कि वह किसी और ने नहीं, बल्कि उसने अपनी मर्जी से बनाई है।

अमृतपाल ने ऑडियो रिकॉर्डिंग में कहा है- कई लोग कहते हैं कि मेरी वीडियो पुलिस ने बनवाई है। भाई साहब तो ऐसे बोलते नहीं। मुझे कैमरे के सामने वीडियो बनाने की आदत नहीं है। उस दिन मेरी सेहत भी थोड़ी ढीली थी। संगतों को कहना चाहता हूं कि मैं चड़दीकलां हूं। उसने आगे कहा है- कई ये बात कह रहे हैं कि मैं कह रहा हूं कि मुझे पकड़ो तो मारो ना। ऐसी कोई बात मैंने नहीं की। गिरफ्तारी देने या शर्त रखने के बारे में मैंने कोई बात नहीं की। मैंने जत्थेदार साहिब को बोला है सरबत खालसा बुलाओ… सरबत खालसा बुला कर अपने जत्थेदार होने का सबूत दो। अगर हमने आज भी सियासत करनी है, वहीं करना है जो पहले करते रहे हैं, तो भविष्य में जत्थेदारी करके क्या करना है?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें