nayaindia India Corona Updates: भारत में कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत...
इंडिया ख़बर

भारत में कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत, आज सामने आए 121 नए केस

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली |  India Corona Updates: चीन में कोरोना से हाहाकार के बीच भारत में आज भी कोरोना संक्रमण को लेकर राहत की खबर सामने आई है। कोरोना वायरस ने चीन में हालात ऐसे बिगाड़ दिए हैं कि, अस्पतालों में जगह का अभाव दिखाई दे रहा है। लाशों के ढेर लगे पड़े हैं। वहीं, भारत में कोरोना को लेकर स्थिति काफी नियंत्रण में हैं।

मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए कोरोना संक्रमण के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के 121 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि आज कोरोना से एक मरीज की मौत भी दर्ज हुई है। ये मौत दिल्ली में दर्ज की गई है। कोरोना से आज ही मौत के बाद अब देश में कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 5,30,722 हो गया है। वहीं, कोविड-19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर अब 4,46,80,215 हो गई है।

ये भी पढ़ें:- प्रवासी भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लेने राष्ट्रपति मुर्मु पहुंची इंदौर

India Corona Updates:  इसी के साथ बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के सक्रिय केस में 52 मामलों की कमी दर्ज की गई है। जिसके बाद कोरोना को मात देने वाले की कुल संख्या बढ़कर 4,41,47,174 हो गई है। कोरोना से मरने वालों की मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। देश में एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या घटकर 2,319 रह गई।

ये भी पढ़ें:- हनी ट्रैप में फंसा शख्स 28 करोड़ की कोकीन के साथ मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

India Corona Updates:  स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, दैनिक सकारात्मकता दर 0.07 प्रतिशत दर्ज की गई, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.11 प्रतिशत रही। इसके अलावा सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत है। राष्ट्रीय कोविड-19 रिकवरी दर बढ़कर 98.80 प्रतिशत हो गई है। टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कोविड-19 टीकों की 220.14 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:- श्रद्धा हत्याकांडः आरोपी की न्यायिक हिरासत बढ़ी

ये भी पढ़ें:- राष्ट्रीय कार्यकारिणी पर भाजपा मुख्यालय में बैठक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें