nayaindia Kamran Akmal Retirement: पाकिस्तान के इस दिग्गज ने क्रिकेट के सभी...
खेल समाचार

पाकिस्तान के इस दिग्गज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

ByNI Sports Desk,
Share
Kamran Akmal
Image Credit - India Today

नई दिल्ली | Kamran Akmal Retirement: लंबे समय से टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद आखिरकार पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा
गौरतलब है कि, पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी रहे कामरान अकमल को पाकिस्तान की नेशनल टीम में शामिल नहीं किया जा रहा था, लेकिन वे पाकिस्तान सुपर लीग समेत बाकी लीगों में खेल रहे थे। अब उन्होंने इंटरनेशनल मैचों के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है।

साल 2002 में जिम्बाव्बे के खिलाफ किया था टेस्ट डेब्यू
पाकिस्तान के आक्रामक बल्लेबाज रहे कामरान अकमल ने अपना टेस्ट मैच डेब्यू 9 नवंबर 2002 को जिम्बाव्बे के खिलाफ हरारे में किया था। इसके बाद उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट अगस्त 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था। इसके बाद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जा रहा था।

साल 2006 में किया था इंटरनेशनल टी20 में डेब्यू
कामरान अकमल पाकिस्तान के भरोसेमंद खिलाड़ियों में शुमार थे। उन्होंने भारत के लिखाफ भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कामरान अकमल ने 28 अगस्त 2006 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने इंटरनेशनल टी20 में डेब्यू किया था। यह मैच इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेला गया था। वहीं उन्होंने अपना आखिरी टी20 2 अप्रैल 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला था। इसके बाद से कामरान अकमल इंटरनेशनल मैचों में नजर नहीं आए।

अब दिखेंगे नई जिम्मेदारी के साथ
Kamran Akmal Retirement:  भले ही कामरान अकमल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी हो, लेकिन अब अकमल नई जिम्मेदारी के साथ दिखाई देंगे। पाकिस्तान सुपर लीग की टीम पेशावर जालिमी ने कामरान अकमल को टीम का बल्लेबाजी सलाहकार और मेंटर नियुक्त किया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें