nayaindia Captain Du Plessis Fined 12 Lakh For Slow Over Rate धीमी ओवर गति के लिए कप्तान डु प्लेसिस पर 12 लाख का जुर्माना
खेल समाचार

धीमी ओवर गति के लिए कप्तान डु प्लेसिस पर 12 लाख का जुर्माना

ByNI Desk,
Share

बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) पर सोमवार की रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (Chinnaswamy Stadium) में आईपीएल 2023 के मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आरसीबी को पहले ही धीमी ओवर गति के लिए ऑन-फील्ड पेनाल्टी (On Field Penalty) दी गई थी। वे कटऑफ समय से पहले 20वां ओवर शुरू करने में विफल रहे। आईपीएल की ओर से एक बयान में कहा गया है कि, सोमवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- http://बारामूला में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

इसमें कहा गया है, चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत सीजन का पहला अपराध है, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ((Faf Du Plessis)) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस बीच, लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज अवेश खान (Avesh Khan) को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। 11वें नंबर के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आए आवेश को खेल की आखिरी गेंद पर विजयी रन पूरा करने के बाद अपना हेलमेट जमीन पर फेंकते देखा गया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध 2.2 को स्वीकार किया और सजा को स्वीकार किया। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 के रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को एक विकेट से हराकर जीत दर्ज की। (आईएएनएस)

1 comment

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें