nayaindia Pakistan Chennai Kolkata चेन्नई या कोलकाता में मैच चाहता है पाक
खेल समाचार

चेन्नई या कोलकाता में मैच चाहता है पाक

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी को अपनी स्थिति का अहसास हो गया है और उसने भारत में होने वाले विश्व कप क्रिकेट मुकाबले के बहिष्कार की बात छोड़ दी है। अब पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद, आईआईसी से कहा है कि वह भारत में चेन्नई या कोलकाता में अपना मैच खेलना चाहता है। इससे पहले पाकिस्तान की ओर से ऐसी खबर आई थी अगर एशिया कप का मैच खेलने भारत की टीम पाकिस्तान नहीं जाती है तो पाकिस्तान भी विश्व कप का मैच खेलने भारत नहीं आएगा। लेकिन अब पीसीबी की ओर से कहा जा रहा है कि उसने ऐसा नहीं कहा था।

बहरहाल, न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा ने बताया जा है कि पीसीबी ने आईसीसी को अपनी पसंद बताई है, हालांकि आखिरी फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई को करना है। पीटीआई-भाषा ने आईसीसी के सूत्रों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान ने चेन्नई और कोलकाता की अपनी पसंद बताया है। गौरतलब है कि अक्टूबर के पहले हफ्ते से एकदिवसीय क्रिकेट का विश्व कप शुरू हो सकता है।

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने विश्व कप के मैचों के लिए 12 जगहों का चयन किया है।इनमें चेन्नई और कोलकाता भी शामिल हैं। इनके अलावा अहमदाबाद, लखनऊ, मुंबई, राजकोट, बेंगलुरु, दिल्ली, इंदौर, गुवाहाटी, हैदराबाद और धर्मशाला को मैचों के लिए चुना गया है। बहरहाल, सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस बारे में बातचीत अभी पीसीबी और आईसीसी के स्तर पर हो रही है। आईसीसी की ओर से आधिकारिक रूप से बीसीसीआई से बात होगी तब इस बारे में कोई फैसला होगा। वैसे कहा जा रहा है कि भारत को चेन्नई और कोलकाता या चेन्नई और दिल्ली में पाकिस्तान का मैच कराने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें