nayaindia Sameer Wankhede समीर वानखेड़े की साजिश का खुलासा
ताजा पोस्ट

समीर वानखेड़े की साजिश का खुलासा

ByNI Desk,
Share

मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, एनसीबी के अधिकारी रहे समीर वानखेड़े की साजिश का खुलासा एनसीबी की विजिलेंस रिपोर्ट से हुआ है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि फिल्म स्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स के केस में फंसाने और फिर बचाने के किस तरह से साजिश रची थी। जानकार सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में बताया गया है कि आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद वानखेड़े ने उसे बचाने के लिए 25 करोड़ रुपए की मांग की थी। बताया जा रहा है कि 18 करोड़ रुपए पर बात पक्की हुई थी। इस मामले में सीबीआई ने वानखेड़े और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इस खुलासे के साथ ही विजिलेंस एनसीबी के मुंबई जोन के तत्कालीन निदेशक समीर वानखेड़े, सुपरिन्टेंडेंट विश्व विजय सिंह और इंटेलीजेंस अफसर आशीष रंजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि दो अक्टूबर 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज में रेड हुई थी। विजिलेंस की जांच में पाया गया कि संदिग्धों की लिस्ट में शुरुआत में 27 नाम थे लेकिन टीम ने उन्हें घटा कर 10 कर दिया, जिसमें से कई को बिना कागजी करवाई के जाने दिया।

जांच में यह भी पता चला है की संदिग्धों को स्वतंत्र गवाह केवी गोसावी की गाड़ी में लाया गया। केवी गोसावी को एनसीबी अधिकारी की तरह दिखाया गया। गोसावी और उसकी सहयोगी संविले डिसूजा ने आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपए वसूलने की साजिश रची। उसे मामले में फंसाने की धमकी दी और आखिरकार 18 करोड़ में डील हो गई। गोसावी ने टोकन मनी के तौर पर 50 लाख रुपया लिया। हालांकि बाद में इसमें से कुछ हिस्सा वापस कर दिया गया।

समीर वानखेड़े के कहने पर केवी गोवासी ने आर्यन खान को एनसीबी अधिकारी बन कर ऑफिस में यहां से वहां खींचा और धमकाया, उसके साथ सेल्फी ली। इसके अलावा जांच के दौरान समीर वानखेड़े अपनी विदेश यात्राओं के खर्च का स्रोत ठीक से नहीं बता पाए। जांच में ये भी पता चला कि समीर वानखेड़े महंगी घड़ियों की खरीद फरोख्त में एक व्यक्ति के साथ शामिल थे। इस बारे में उन्होंने विभाग को नहीं बताया। इस रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई ने समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया और 29 जगहों पर छापेमारी की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें