nayaindia Government Will Encourage Cervical Cancer Vaccination For Girls सरकार लड़कियों के लिए सर्वाइकल कैंसर टीकाकरण को करेगी प्रोत्साहित
जीवन मंत्र

सरकार लड़कियों के लिए सर्वाइकल कैंसर टीकाकरण को करेगी प्रोत्साहित

ByNI Desk,
Share

Cervical Cancer :- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि सरकार सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम के लिए 9 से 14 साल की उम्र की लड़कियों के लिए टीकाकरण को प्रोत्साहित करेगी। उन्होंने लोकसभा में अंतरिम बजट 2024 पेश करते हुए कहा हमारी सरकार सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम के लिए 9 से 14 वर्ष की आयु की लड़कियों के लिए टीकाकरण को प्रोत्साहित करेगी। कार्यान्वयन में तालमेल के लिए मातृ शिशु देखभाल के लिए विभिन्न योजनाओं को एक व्यापक कार्यक्रम के तहत लाया जाएगा, सक्षम आंगनवाड़ी और पोषण के तहत आंगनवाड़ी केंद्रों का उन्नयन किया जाएगा।

बेहतर पोषण वितरण, प्रारंभिक बचपन की देखभाल और विकास के लिए 2.0 में तेजी लाई जाएगी। सीतारमण ने कहा,“कई युवा डॉक्टर के रूप में योग्यता प्राप्त करने के लिए महत्वाकांक्षी हैं। हमारी सरकार विभिन्न विभागों के तहत मौजूदा अस्पताल के बुनियादी ढांचे का उपयोग करके अधिक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की योजना बना रही है। इस उद्देश्य के लिए मुद्दों की जांच करने और प्रासंगिक सिफारिशें करने के लिए एक समिति गठित की जाएगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें