nayaindia America Special Envoy Amos Hochstein Will Reach Israel Today अमेरिका के विशेष दूत अमोस होचस्टीन आज पहुंचेंगे इजराइल
News

अमेरिका के विशेष दूत अमोस होचस्टीन आज पहुंचेंगे इजराइल

ByNI Desk,
Share

Amos Hochstein :- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के विशेष ऊर्जा दूत अमोस होचस्टीन गुरुवार को यहां पहुंचने वाले हैं और प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रक्षा मंत्री योव गैलेंट सहित शीर्ष नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। होचस्टीन की यात्रा ऐसे समय हो रही है, जब लेबनान में मंगलवार को हमास के उप पोलित ब्यूरो प्रमुख सालेह अल-अरौरी की हत्या के मद्देनजर अमेरिका इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव को कम करने के प्रयास तेज कर रहा है। बेरूत के दक्षिणी उपनगर में हमास के एक कार्यालय को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हमले में अल-अरौरी और उसके छह सहयोगी मारे गए।

हालांक‍ि इज़राइल ने आधिकारिक तौर पर हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है। हमास और हिजबुल्लाह दोनों ने हमले को अंजाम देने के लिए यहूदी राष्ट्र को दोषी ठहराया है। अमेरिका ने हाल के दिनों में, यहूदी राष्ट्र की उत्तरी सीमा पर इज़राइल रक्षा बलों और हिजबुल्लाह के बीच सीमा पार हिंसा को बढ़ने से रोकने के लिए मध्य पूर्व में अपने सहयोगियों और अन्य को संदेश भेजे हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि उन्‍होंने संदेश देने के लिए “निवारक और कूटनीतिक कदम” उठाए हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें