nayaindia Prime Minister Netanyahu Presents His Plan For Gaza After War प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने युद्ध के बाद गाजा के लिए अपनी योजना पेश की
News

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने युद्ध के बाद गाजा के लिए अपनी योजना पेश की

ByNI Desk,
Share

Benjamin Netanyahu :- इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास से युद्ध खत्म होने के बाद की स्थितियों के लिए एक नीति तैयार की है, जिसके तहत असैन्यकृत गाजा पर इजराइल का नियंत्रण होगा और वह आम जनजीवन से संबंधित मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। नेतन्याहू की यह योजना मंजूरी के लिए उनके मंत्रिमंडल को भेज दी गई है। नेतन्याहू ने युद्ध के बाद की स्थिति को लेकर पहली बार औपचारिक रूप से कोई योजना पेश की है, हालांकि इसमें बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। गाजा में इजराइल की भूमिका को लेकर नेतन्याहू का जोर फलस्तीन में स्वायत्त सरकार बनाने के अमेरिकी प्रस्तावों के विपरीत है।

अमेरिकी प्रस्तावों के अनुसार युद्ध के बाद एक ऐसी सरकार का गठन किया जाना चाहिए जो गाजा और इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक दोनों पर शासन करेगी। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा प्रकाशित योजना बृहस्पतिवार देर रात कैबिनेट मंत्रियों के पास भेजी गई। योजना में कहा गया है कि इजराइल 2007 में गाजा पट्टी पर कब्जा करने वाले आतंकवादी समूह हमास को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें