nayaindia Parliament Security Breach Delhi Police Files FIR Under UAPA संसद सुरक्षा उल्लंघन: दिल्ली पुलिस ने यूएपीए के तहत दर्ज की एफआईआर
News

संसद सुरक्षा उल्लंघन: दिल्ली पुलिस ने यूएपीए के तहत दर्ज की एफआईआर

ByNI Desk,
Share

Delhi Police :- दिल्ली पुलिस ने संसद की सुरक्षा के उल्लंघन में फंसे व्यक्तियों के खिलाफ यूएपीए और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की है, इसमें अतिक्रमण और आपराधिक साजिश के आरोप भी शामिल हैं। सूत्र बताते हैं कि पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 452 (अतिक्रमण), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 186 (लोक सेवकों को सार्वजनिक कार्यों में बाधा डालना) और आईपीसी की धारा 353 (लोक सेवकों को ड्यूटी से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), साथ ही यूएपीए की धारा 16 और 18 शामिल हैं। 

जांच अब स्पेशल सेल को सौंपी जा रही है। गिरफ्तार किए गए चार लोगों में मैसूर के मनोरंजन डी., लखनऊ के सागर शर्मा, हरियाणा के जिंद की नीलम और महाराष्ट्र के लातूर के अमोल शिंदे शामिल हैं। पुलिस विक्रम उर्फ विक्की शर्मा और उसकी पत्नी से पूछताछ कर रही है, जिसे गुरुग्राम के सेक्टर 7 से पकड़ा गया है। 

छठे आरोपी बिहार के ललित झा की तलाश की जा रही है, जो फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों से बच रहा है। प्रारंभिक जांच के अनुसार, यह भी पता चला कि मनोरंजन और शर्मा के पास 45 मिनट के लिए आगंतुक पास थे, लेकिन वे करीब दो घंटे तक दर्शक दीर्घा में रहे। दोनों ने दर्शक दीर्घा से लोकसभा हॉल में प्रवेश किया था। कर्नाटक के इंजीनियरिंग छात्र मनोरंजन और शर्मा ने कर्नाटक के मैसूरु से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा की सिफारिश पर अपना विजिटर पास जारी करवाया। नीलम और शिंदे संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें