nayaindia Income Tax Raid Completed On MP Sahu Locations In Jharkhand सांसद साहू के झारखंड स्थित ठिकानों पर आयकर छापेमारी पूरी
News

सांसद साहू के झारखंड स्थित ठिकानों पर आयकर छापेमारी पूरी

ByNI Desk,
Share

Dheeraj Sahu :- झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू और उनके रिश्तेदारों के रांची एवं लोहरदगा स्थित आवासों पर इनकम टैक्स की छापेमारी शनिवार को चौथे दिन पूरी हो गई। ओडिशा स्थित उनके आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी के बाद नोटों की गिनती चल रही है। आयकर विभाग के उच्चपदस्थ सूत्रों की मानें तो बरामद रकम अब तक 300 करोड़ के ऊपर पहुंच गई है। सांसद के रांची में रेडियम रोड स्थित आवास सुशीला निकेतन से छापेमारी के चौथे दिन आयकर की टीमें तीन सूटकेस लेकर निकली हैं। चर्चा है कि इन सूटकेसों में जेवरात हैं। लोहरदगा स्थित आवास से 8 करोड़ रुपए कैश बरामदगी की चर्चा है। हालांकि, उनके झारखंड स्थित आवासों से बरामदगी के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ओडिशा में उनके टिटलागढ़, बोलांगीर और संबलपुर स्थित ठिकानों में 30 से भी ज्यादा अलमारियों में कैश रखा गया था। इन नोटों की गिनती के लिए 40 बड़ी और छोटी मशीनें लगाई गई हैं।

नोटों की गिनती अब तक जारी है। टैक्स चोरी के मामले में सांसद और उनके रिश्तेदारों के घर, ऑफिस और फैक्ट्रियों पर 6 दिसंबर को छापेमारी शुरू की गई थी। इनकम टैक्स के अफसरों के मुताबिक, ये किसी सिंगल ऑपरेशन में बरामद हुई अब तक की सबसे बड़ी रकम है। भारी रकम बरामदगी के बाद भाजपा सांसद और कांग्रेस पार्टी पर हमलावर है। सांसद का इस बारे में कोई पक्ष नहीं आया है। वह कहां हैं, इसकी भी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। सांसद के ठिकानों से बरामद नोटों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हैं। सोशल मीडिया एक्स पर “धीरज साहू” हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। सांसद साहू के आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर 6 दिसंबर के बाद कोई पोस्ट नहीं है। उन्होंने आखिरी पोस्ट 6 दिसंबर को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर किया था। धीरज साहू 2018 में तीसरी बार राज्यसभा के लिए चुने गए थे। वह चतरा लोकसभा सीट से भी दो बार कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आजमा चुके हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें