nayaindia Narendra Modi परिवारवाद की राजनीति हाशिए पर जाने लगी है: मोदी
News

परिवारवाद की राजनीति हाशिए पर जाने लगी है: मोदी

ByNI Desk,
Share

औरंगाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बिना किसी के नाम लिए विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवाद की राजनीति हाशिए पर जाने लगी है। उन्होंने इशारों-इशारों में राजद पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि परिवारवाद की राजनीति की विडंबना है कि मां-बाप के विरासत से कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन, मां-बाप के कामों का जिक्र करने की हिम्मत नहीं होती। Narendra Modi Family Politics

बिहार के औरंगाबाद के रतनुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया। इसे उन्होंने बिहार (Bihar) का सम्मान बताया। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन की चर्चा करते हुए कहा कि अभी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। स्वाभाविक है कि इसकी सबसे ज्यादा खुशी मां जानकी की धरती बिहार में हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने फिर से बिहार में एनडीए (NDA) की सरकार बनने की बात करते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार आ गई है और अब विकास रफ्तार पकड़ चुकी है। अब बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है। उन्होंने यहां तक कहा कि अब बड़े नेता भी लोकसभा चुनाव लड़ना नहीं चाह रहे हैं। वह राज्यसभा की सीटें खोज रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार आगे बढ़ेगा, पुराने दौर में बिहार को नहीं जाने देंगे, जब लोग शाम में निकलने में डरते थे। पीएम मोदी ने कहा कि एक वो दौर था, जब बिहार के लोग अपने घर से बाहर निकलने में डरते थे, एक ये दौर है, जब बिहार आगे बढ़ रहा है। बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी ट्रेन मिली। बिहार आज उत्साह से भरा हुआ है।

बिहार के युवाओं को प्रदेश छोड़कर पलायन करना पड़ा था, एक आज का दौर है, जब हम युवाओं का कौशल विकास कर रहे हैं। ये नए बिहार की नई दिशा है। उन्होंने कहा कि बिहार का विकास ही मोदी की गारंटी है। बिहार में कानून व्यवस्था का राज मोदी की गारंटी है। बिहार में बहन-बेटियों को सुरक्षा मोदी की गारंटी है। बिहार को विकसित बनाने के लिए हमारी सरकार संकल्पित है।

यह भी पढ़ें:

केटी बोल्टर सीधे सेटों में जीत के साथ सेमीफाइनल में

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें