nayaindia ED Start Questioning Congress MP Dheeraj Sahu In Hemant Soren Case हेमंत सोरेन केस में ईडी ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू से शुरू की पूछताछ
Cities

हेमंत सोरेन केस में ईडी ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू से शुरू की पूछताछ

ByNI Desk,
Share

Dheeraj Sahu :- झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी आज कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव भी आज ईडी के दफ्तर में पहुंचे हैं। ईडी ने 29 जनवरी को दिल्ली में शांतिनिकेतन स्थित सोरेन के आवास से जो बीएमडब्ल्यू कार बरामद की थी, उसका संबंध धीरज साहू से बताया जा रहा है। इस कार का रजिस्ट्रेशन हरियाणा के मानेसर के पते पर कराया गया था। बुधवार को ईडी की टीम ने इस पते पर दस्तक दी थी। पता चला कि यह प्रॉपर्टी धीरज साहू की है।

इसके बाद उन्हें समन जारी कर आज ईडी के रांची स्थित दफ्तर पहुंचकर बयान दर्ज कराने को कहा था। साहू करीब 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे। ईडी उनसे जानना चाहेगी कि उन्होंने हेमंत सोरेन को बीएमडब्ल्यू कार क्यों दी थी? राजनीति से इतर उनके हेमंत सोरेन से लेन-देन का क्या रिश्ता है? गौरतलब है कि धीरज साहू के आवासों और ठिकानों पर बीते दिसंबर में आयकर की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी हुई थी। इस छापेमारी में उनके ओडिशा स्थित ठिकानों से 351 करोड़ से भी ज्यादा की नगद रकम बरामद की गई थी। इधर, साहिबगंज जिले के उपायुक्त रामनिवास यादव भी ईडी के समन पर आज करीब 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे।

जनवरी में ईडी ने उनके सरकारी आवास पर छापेमारी में 8 लाख रुपए कैश और 9 एमएम की 14 गोलियां बरामद की थी। ईडी ने उनके जयपुर स्थित पैतृक स्थान पर दो ठिकाने भी खंगाले थे। वहां से निवेश के कई दस्तावेज बरामद किए जाने की सूचना है। ईडी ने अपनी जांच में यह भी पाया है कि साहिबगंज डीसी के रूप में पोस्टिंग के बाद दो साल तक रामनिवास यादव ने अपनी सैलरी अकाउंट से पैसे नहीं निकाले। साहिबगंज अवैध खनन घोटाले में उनसे ईडी बीते साल 23 जनवरी और 6 फरवरी को दो बार पूछताछ कर चुकी है। अब इस केस में जांच का दायरा और बढ़ा है। (आईएएनएस)

1 comment

  1. Thank you I have just been searching for information approximately this topic for a while and yours is the best I have found out so far However what in regards to the bottom line Are you certain concerning the supply

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें