nayaindia CM Hemant Soren Reached Ranchi Hold Meeting With MLA Of Ruling Alliance रांची पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ करेंगे बैठक
Cities

रांची पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन, सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ करेंगे बैठक

ByNI Desk,
Share

Hemant Soren :- झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन रांची पहुंच गए हैं। वे थोड़ी देर बाद सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक करेंगे। दोपहर लगभग 1 बजकर 50 मिनट पर वे अपने कांके रोड स्थित आवास पर पहुंचे। उनके साथ सीएम सिक्योरिटी का कारकेड भी था। सोरेन ने गाड़ी के हाथ निकालकर मीडियाकर्मियों का अभिवादन किया। बताया जा रहा है कि वे सोमवार देर रात ही रांची पहुंच गए थे और किसी अज्ञात ठिकाने पर थे। सीएम के अपने आवास पर पहुंचने के साथ ही उनके रहस्यमय तरीके से लापता होने की खबरों पर विराम लग गया है। ईडी सोमवार सुबह से उनकी तलाश में दबिश दे रही थी। उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सीएम मौजूदा परिस्थितियों में सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों के साथ रणनीति तय करेंगे।

इस बैठक में निर्णय लिया जाएगा कि सोरेन मौजूदा परिस्थितियों में इस्तीफा देकर अपनी कुर्सी अपनी पत्नी कल्पना सोरेन या किसी अन्य विश्वस्त विधायक को सौंपेंगे या फिर ईडी की अगली कार्रवाई का इंतजार किया जाएगा। गौरतलब है कि सीएम के 24 घंटे से ज्यादा समय से गायब रहने की खबरों के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मंगलवार को दिन में 11.30 बजे राज्य के होम सेक्रेटरी अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार और चीफ सेक्रेटरी एल ख्यांग्ते को राजभवन तलब किया था। राज्यपाल ने उनसे कानून-व्यवस्था की स्थिति पर जानकारी ली थी। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सोमवार को भी कहा था कि अगर सीएम आज ईडी को जवाब नहीं दे रहे हैं, तो उन्हें कल जवाब देना ही होगा। एक सच्चे नागरिक के रूप में हमें इसका पालन करना चाहिए। उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में कहा कि मैं पहले भी इस बारे में चिंता व्यक्त कर चुका हूं।

दूसरी तरफ, बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने राज्यपाल से अपील की है कि वे धारा 355 के तहत राज्य की स्थिति के बारे में केंद्र को रिपोर्ट भेजें। गौरतलब है कि सीएम हेमंत सोरेन 27 जनवरी की शाम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे। वह 28 जनवरी की रात करीब 11 बजे तक दिल्ली में शांति निकेतन स्थित अपने आवास पर थे। इसके बाद से वह कहां गए, इस बारे में सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चा चल रही थी। ईडी ने 29 जनवरी को सुबह से लेकर देर रात तक सीएम की तलाश में उनके दिल्ली स्थित आवास सहित कई ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिले थे। हालांकि 29 जनवरी की दोपहर उन्होंने ईडी को मेल भेजकर सूचित किया था कि वह 31 जनवरी को दिन के एक बजे अपना बयान दर्ज कराने के लिए उपलब्ध होंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें