nayaindia Biden Warn Houthis Retaliatory Action Will Be Taken If Attacks Continue बाइडेन की हूतियों की चेतावनी, हमले जारी रहे तो होगी जवाबी कार्रवाई
News

बाइडेन की हूतियों की चेतावनी, हमले जारी रहे तो होगी जवाबी कार्रवाई

ByNI Desk,
Share

Joe Biden :- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी है कि अगर हूतियों ने अपना ‘अपमानजनक व्यवहार’ जारी रखा तो उनके खिलाफ और भी जवाबी कार्रवाई की जाएगी। अमेरिका और ब्रिटेन द्वारा यमन में रात भर दर्जनों हवाई हमले शुरू करने के बाद शुक्रवार को बाइडेन ने यह टिप्पणी की। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हमले सफल रहे और उन्हें लगा कि हूती एक “आतंकवादी” समूह है। हूतियों के अनुसार, हमले के दौरान यमन पर 70 से अधिक मिसाइलें दागी गईं।

हूती प्रवक्ता मोहम्मद अब्दुस्सलाम ने कहा उन्होंने (अमेरिका और ब्रिटेन) इस विश्वासघाती आक्रामकता के साथ मूर्खता की है। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, “हमें यमन के साथ युद्ध में कोई दिलचस्पी नहीं है।” हालाँकि, उन्होंने कहा कि बाइडेन “हमारे सैनिकों और हमारी सुविधाओं और अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्य की रक्षा के लिए आगे की कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेंगे”। ब्रिटिश समाचार प्रसारक ने बताया कि शुक्रवार के हमलों को कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे सहयोगियों का समर्थन प्राप्त था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें