nayaindia Infosys Jumped 7 Percent Sensex Gained More Than 600 Points इंफोसिस 7 प्रतिशत उछला, सेंसेक्स में 600 अंक से अधिक की बढ़त
News

इंफोसिस 7 प्रतिशत उछला, सेंसेक्स में 600 अंक से अधिक की बढ़त

ByNI Desk,
Share

Sensex :- इंफोसिस के शेयरों में शुक्रवार को 7 फीसदी का उछाल आया, इससे सेंसेक्स 600 अंक से अधिक चढ़ गया। नतीजों के बाद इंफोसिस के शेयरों में उछाल आया और प्रमुख आईटी कंपनियों के शेयर भी चढ़े। टेक महिंद्रा 4 फीसदी से ज्यादा, विप्रो 4 फीसदी से ज्यादा, टीसीएस 3 फीसदी से ज्यादा ऊपर है। बीएसई सेंसेक्स 631 अंक ऊपर 72,352 अंक पर कारोबार कर रहा है। 

वी.के. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार विजयकुमार ने कहा कि इंफोसिस के इनलाइन नतीजों और टीसीएस के उम्मीद से बेहतर नतीजों के साथ, आईटी शेयरों में आज कुछ कार्रवाई देखने को मिलेगी। भले ही प्रबंधन की टिप्पणी से कोई सकारात्मक संदेश नहीं आया है, लेकिन किसी भी बुरी खबर की अनुपस्थिति पर बाजार सकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकता है। लेकिन टीसीएस और इंफी के लिए बढ़त सीमित होगी क्योंकि वित्त वर्ष 2015 में इस क्षेत्र की संभावनाओं पर स्पष्टता आने में समय लगेगा। 

आईटी शेयरों में लचीलापन और रिलायंस में मजबूती निफ्टी को 21,600 के स्तर के आसपास मजबूत करने में सक्षम बनाएगी। उन्होंने कहा कि बैंक निफ्टी की दिशा में संकेतों के लिए बाजार 16 जनवरी को एचडीएफसी बैंक के नतीजों पर उत्सुकता से नजर रखेगा। अमेरिकी सीपीआई मुद्रास्फीति का सालाना 3.4 प्रतिशत तक बढ़ना वैश्विक इक्विटी बाजार के नजरिए से थोड़ा नकारात्मक है। इस साल मार्च में फेड से अपेक्षित दर में कटौती संभव नहीं हो पाएगी। उन्होंने कहा कि इसके जून तक टलने की संभावना है और इसलिए एमपीसी द्वारा दर में कटौती में भी देरी होगी। (आईएएनएस)

1 comment

  1. I have been browsing online more than three hours today yet I never found any interesting article like yours It is pretty worth enough for me In my view if all website owners and bloggers made good content as you did the internet will be a lot more useful than ever before

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें