nayaindia 7.4 Magnitude Earthquake Hits Japan Tsunami Warning Issued जापान में आया 7.4 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी
News

जापान में आया 7.4 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

ByNI Desk,
Share

Japan Tsunami Alert :- जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) के अनुसार, सोमवार को मध्य जापानी प्रान्त इशिकावा में 7.4 तीव्रता का भूकंप आया, जिसके बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। होन्शू द्वीप के तटीय क्षेत्र इशिकावा में आए भूकंप की तीव्रता जापानी भूकंपीय तीव्रता पैमाने पर 7 से ऊपर दर्ज की गई। एशियाई देश के कई क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जापान की मौसम एजेंसी ने कहा कि ताजा बड़ा भूकंप सोमवार शाम 4 बजकर 10 मिनट पर आया।

भूकंप का केंद्र इशिकावा के नोटो क्षेत्र में, वाजिमा पूर्व-उत्तरपूर्व में 30 किमी दूर 37.5 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 137.2 डिग्री पूर्वी देशांतर पर स्थित था। जापानी मौसम एजेंसी ने कहा कि नोटो क्षेत्र के लिए एक बड़ी सुनामी की चेतावनी जारी की गई है, जिसमें देश के समुद्र के किनारे के निगाटा, टोयामा, इशिकावा प्रान्तों में लोगों को तुरंत वहां से हटने के लिए कहा गया है। जापानी पब्लिक ब्रॉडकास्टर एनएचके ने समुद्र में 5 मीटर तक लहरें उठने की चेतावनी दी है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें