nayaindia Nikki Haley Calls Biden And Trump Double Threat To Democracy निक्की हेली ने बाइडेन और ट्रम्प को 'लोकतंत्र के लिए दोहरा खतरा' बताया
News

निक्की हेली ने बाइडेन और ट्रम्प को ‘लोकतंत्र के लिए दोहरा खतरा’ बताया

ByNI Desk,
Share

Nikki Haley :- अमेरिका में राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल निक्की हेली ने कहा है कि “अमेरिका नस्लवादी नहीं है। मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प दोनों “लोकतंत्र के लिए दोहरा खतरा” हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्यू हैम्पशायर के हेनिकर में न्यू इंग्लैंड कॉलेज में उन्होंने कहा, “मैं मजबूत बनना चाहती हूँ। हमें नहीं पता कि जब आंकड़े आएंगे तब ये कैसा दिखेगा। हेली का लक्ष्य आयोवा से बेहतर प्रदर्शन करना है – जहां वह सोमवार को राज्य के कॉकस में ट्रम्प से 32 अंक पीछे और फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस से 2 अंक पीछे तीसरे स्थान पर रहीं। सर्वेक्षणों से पता चलता है कि वह न्यू हैम्पशायर में ट्रम्प के बहुत करीब हैं। उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में फॉक्स को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “अमेरिका कभी भी नस्लवादी देश नहीं रहा है।” उनसे पूछा गया कि क्या वह मानती हैं कि रिपब्लिकन पार्टी नस्लवादी है।

उन्होंने कहा कि वह दक्षिण कैरोलाइना के एक ग्रामीण काउंटी में पली-बढ़ी जहां नस्लवादी प्रवृत्तियों का अनुभव किया है। लेकिन उनके माता-पिता ने उनमें यह विश्वास पैदा किया कि अमेरिका एक नस्लवादी देश नहीं है। “अगर मेरे माता-पिता ने ऐसा नहीं किया होता, तो हर काले या भूरे बच्चे को अमेरिका में मौका नहीं मिलता। हेली ने कहा कि वो यहाँ तक नहीं पहुँचती अगर अमेरिका की स्थापना समानता के सिद्धांत पर नहीं की गई होती, जिसका मतलब है कि सभी लोगों को समान बनाया गया है। हेली ने कहा, “हमारे यहां काफी नस्लवाद था जिससे हमें निपटना पड़ा, लेकिन मेरे माता-पिता ने कभी नहीं कहा कि हम नस्लवादी देश में रहते हैं और मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने ऐसा नहीं किया। हेली देश की पहली महिला अल्पसंख्यक गवर्नर बनी और बाद में संयुक्त राष्ट्र में ट्रम्प की अमेरिकी राजदूत बनी।

हेली ने एक अन्य मुद्दे पर बार-बार ट्रम्प को राष्ट्रपति जो बाइडेन से जोड़ा और दोनों को प्रगति और राष्ट्रीय एकता के लिए दोहरे खतरों के रूप में चित्रित किया। क्या हम सचमुच 80-वर्षीय दो लोगों को राष्ट्रपति पद के लिए खड़ा देखना चाहते हैं, जब दुनिया जल रही है? हमें ऐसे लोगों की ज़रूरत नहीं है जो विचलित हों। हमें ऐसे लोगों की ज़रूरत है जो अमेरिका से प्यार करते हैं, यह महसूस करते हैं कि यदि आपका समय चला गया है, तो रास्ते से हट जाएं और एक नई पीढ़ी के नेता को आने दें। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें