nayaindia Youth Should Strive Make Developed India By 2047 Nirmala Sitharaman युवाओं को 2047 तक 'विकसित भारत' बनाने का प्रयास करना चाहिए: निर्मला सीतारमण
Cities

युवाओं को 2047 तक ‘विकसित भारत’ बनाने का प्रयास करना चाहिए: निर्मला सीतारमण

ByNI Desk,
Share

Nirmala Sitharaman :- केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि देश के युवाओं को 2047 तक ‘विकसित भारत’ बनाने का प्रयास करना चाहिए। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से लगभग 70 किलोमीटर दूर कोल्लम में फातिमा माता नेशनल कॉलेज के स्नातक समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए निर्मला सीतारमण ने यह बयान दिया। वित्त मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि युवा भारत के विकास को अगले चरण में ले जाने के लिए उत्साहित हैं। सीतारमण ने कहा कि युवाओं को आज उपलब्ध अवसरों का उपयोग करना चाहिए और अपनी योग्यता के आधार पर स्किल हासिल करनी चाहिए। उन्होंने छात्रों से सूचनाओं की बाढ़ में से विश्वसनीय और वैध जानकारी को चुनिंदा रूप से फ़िल्टर करके ‘डिजिटल क्रांति’ का उपयोग करने के लिए कहा।

वित्त मंत्री ने छात्रों से समाज के सकारात्मक और रचनात्मक सदस्य बने रहने को भी कहा। निर्मला सीतारमण ने कहा, ”शिक्षा को देशभक्ति के साथ मिलाने से प्रतिष्ठित छात्र तैयार होंगे, जो समाज में प्रभावी ढंग से योगदान देंगे। आज के भारत में प्रत्येक छात्र में नौकरी निर्माता बनने की क्षमता है क्योंकि अंतरिक्ष और परमाणु क्षेत्रों जैसे क्षेत्रों को निजी क्षेत्र की भागीदारी से लाभ हुआ है। उन्होंने कहा केरल के तटीय क्षेत्र, मसाला क्षेत्र और जन जागरूकता मुद्दों के निवारण में स्टार्टअप के लिए बड़ी संभावनाएं हैं। केरल भारत के फिनटेक उद्योग में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है और इसमें भारत के लिए ज्ञान केंद्र बनने की अच्छी क्षमता है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें