nayaindia North Korea Test Underwater Nuclear Weapon System उत्तर कोरिया ने पानी के भीतर परमाणु हथियार प्रणाली का किया परीक्षण
News

उत्तर कोरिया ने पानी के भीतर परमाणु हथियार प्रणाली का किया परीक्षण

ByNI Desk,
Share

Nuclear Weapon Test :- उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान के बीच नवीनतम संयुक्त समुद्री अभ्यास के जवाब में विकास के तहत पानी के नीचे परमाणु हथियार प्रणाली का परीक्षण किया है। योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, उत्तर कोरियाई रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने पूर्वी सागर में ‘हेइल-5-23’ का एक महत्वपूर्ण परीक्षण किया है। मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने केसीएनए द्वारा जारी एक बयान में कहा, ”पानी के भीतर परमाणु-आधारित जवाबी कार्रवाई को और अधिक प्रभावी बनाया जा रहा है।

हमारी सेनाओं की समुद्री और पानी के नीचे की प्रतिक्रियात्मक कार्रवाइयां अमेरिका और उसके सहयोगियों की नौसेनाओं के शत्रुतापूर्ण सैन्य युद्धाभ्यास को रोकना जारी रखेंगी। प्योंगयांग द्वारा हाइपरसोनिक मिसाइल के नवीनतम प्रक्षेपण के बाद, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान ने संयुक्त रूप से सोमवार और बुधवार के बीच अमेरिकी परमाणु-संचालित विमानवाहक पोत यूएसएस कार्ल विंसन को शामिल करते हुए नौसैनिक अभ्यास किया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें