nayaindia Budget Session Of Parliament Start From January 31 Interim Budget On February 1 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, एक फरवरी को अंतरिम बजट
News

31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, एक फरवरी को अंतरिम बजट

ByNI Desk,
Share

Parliament Last Budget :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, संसद का आगामी बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा और इसके 9 फरवरी तक चलने की संभावना है। बजट सत्र की शुरुआत, 31 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से होगी। राष्ट्रपति दोनों सदनों-लोक सभा और राज्य सभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी। 31 जनवरी को ही सरकार द्वारा दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश किया जाएगा। बजट सत्र के दूसरे दिन, 1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करेंगी।

चूंकि यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट होगा और इसके बाद सरकार को लोक सभा चुनाव के मैदान में जाना है। इसलिए यह कहा जा रहा है कि इस अंतरिम बजट में मोदी सरकार महिलाओं, किसानों, युवाओं और देश के गरीबों के लिए कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं की घोषणा कर सकती है अथवा पहले से चलाई जा रही योजनाओं की राशि में बढ़ोतरी का भी ऐलान कर सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार किसानों को दी जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि को बढ़ाने की घोषणा सहित कई बड़े ऐलान भी अंतरिम बजट में कर सकती है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें