nayaindia PDP Alleges Mehbooba Placed Under House Arrest Before Poonch Tour पीडीपी का आरोप, पुंछ दौरे से पहले महबूबा को नजरबंद किया
Cities

पीडीपी का आरोप, पुंछ दौरे से पहले महबूबा को नजरबंद किया

ByNI Desk,
Share

Mehbooba Mufti :- पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सुरनकोट पुंछ की उनकी योजनाबद्ध यात्रा से पहले श्रीनगर में कथित तौर पर नजरबंद कर दिया गया है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी। पार्टी ने कहा कि सुश्री महबूबा स्थिति का आकलन करने और ‘हिरासत में मारे गए सेना’ के परिवारों से मिलने के लिए सुरनकोट जाने की योजना बना रही थीं। पीडीपी ने एक्स पर सुश्री महबूबा के आवास के बंद गेट की तस्वीर पोस्ट की। सुश्री महबूबा को नजरबंद किये जाने के बारे में अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।

गौरतलब है कि पुंछ के बुफलियाज गांव में गुरुवार को घात लगाकर किए गए हमले में चार सैनिकों के मारे जाने के बाद जम्मू क्षेत्र के पुंछ-राजौरी इलाके में आक्रोश फैला हुआ है। एक दिन बाद सेना द्वारा कथित तौर पर उठाए गए तीन नागरिक घात स्थल के पास मृत पाए गए। उनके रिश्तेदारों और राजनीतिक नेताओं ने आरोप लगाया है कि तीनों की मौत ‘हिरासत में यातना’ के कारण हुई। सेना ने पुंछ में तीन नागरिकों की मौत की गहन आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं। न तो सेना और न ही जम्मू-कश्मीर सरकार ने हालांकि हिरासत में हत्या के आरोपों से इनकार किया है। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें