nayaindia Work Started In Silkyara Tunnel From Barkot End After 38 Days सिलक्यारा टनल में 38 दिनों बाद बड़कोट सिरे से शुरू हुआ काम
Cities

सिलक्यारा टनल में 38 दिनों बाद बड़कोट सिरे से शुरू हुआ काम

ByNI Desk,
Share

Silkyara Tunnel :- यमुनोत्री मार्ग पर बन रही निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल का काम फिर से शुरू हो गया है। हादसे के 38 दिनों बाद काम शुरू हो पाया। अब सुरंग केवल 480 मीटर ही बची हुई है। मंत्रालय की ओर से गठित विशेषज्ञ जांच समिति ने सिलक्यारा हादसे की जांच शुरू कर दी है। वहीं कंपनी पहले बड़कोट सिरे से काम कर रही है। जांच होने के बाद सिलक्यारा सिरे से भी सुरंग निर्माण का काम शुरू किया जाएगा। सिलक्यारा टनल हादसे की जांच करने वाली टीम 4 दिनों की जांच के बाद दिल्ली वापस लौट गई है। अब जांच टीम अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौपेंगी। उसके बाद ही सिलक्यारा टनल के सिरे से काम शुरू होगा।

एनएचआईडीसीएल के निदेशक, अंशु मनीष खल्खो ने बताया कि सुरंग के सिलक्यारा सिरे से जांच के बाद ही काम शुरू होगा, लेकिन बड़कोट सिरे से कंपनी ने काम शुरू कर दिया है। अभी जांच टीम की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। बचाव में लगी कंपनियों के बिल के आधार पर ऑपरेशन के खर्च का कुल बिल निर्माण कंपनी को दिया जाएगा। बता दें कि 12 नवंबर को दिवाली की सुबह टनल में भूस्खलन के चलते टनल के अंदर 41 मजदूर फंस गए थे। जिसके बाद उन्हें 17 दिन बाद तमाम एजेंसियां की मदद से रेस्क्यू किया गया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें