nayaindia Kejriwal ईडी हिरासत के बाद केजरीवाल आज राउज एवेन्यू कोर्ट में होंगे पेश

ईडी हिरासत के बाद केजरीवाल आज राउज एवेन्यू कोर्ट में होंगे पेश

Arvind Kejriwal Rouse Avenue Court

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को कथित शराब नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में आज यानि गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट पेश किया जाएगा। उनकी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छह दिन की हिरासत आज खत्म हो रही है। Arvind Kejriwal Rouse Avenue Court

राउज एवेन्यू कोर्ट की जज कावेरी बावेजा ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी हिरासत (ED Custody) में भेजा था। 21 मार्च को ईडी ने उनके आधिकारिक आवास पर दो घंटे तक पूछताछ की और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) ने बुधवार को केजरीवाल को कोई राहत देने से इनकार कर दिया था।

इस सुनवाई में केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ओर से तर्क दिया गया कि उनकी गिरफ्तारी और जज बावेजा द्वारा पारित रिमांड आदेश अवैध है और वह हिरासत से रिहा होने के हकदार हैं। इसके जवाब में हाईकोर्ट ने कहा कि जांच एजेंसी को जवाब दाखिल करने का मौका देना होगा।

ईडी ने उन्हें दिल्ली सरकार के अन्य मंत्रियों, ‘आप’ नेताओं और अन्य व्यक्तियों की मिलीभगत से कथित शराब नीति घोटाले का “मुख्य साजिशकर्ता” करार दिया है। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने शराब घोटाले से अर्जित आय का लाभ उठाया है।

यह भी पढ़ें:

‘चंदू चैंपियन’ के लिए कार्तिक आर्यन ने ली 14 महीने की बॉक्सिंग ट्रेनिंग

गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल पर लगा जुर्माना

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें