nayaindia Bengaluru Blast बेंगलुरू के कैफे में विस्फोट
Trending

बेंगलुरू के कैफे में विस्फोट

ByNI Desk,
Share
Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast
Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast

बेंगलुरू। लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में बड़ी घटना हुई है। बेंगलुरू के मशहूर रामेश्‍वरम कैफे में शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे एकविस्‍फोट हुआ, जिसमें नौ लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि विस्फोट एक कम क्षमता वाले आईईडी उपकरण से किया गया था। Bengaluru Blast

बम निरोधक दस्ते और फोरेंसिक टीम के साथ साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की टीम भी विस्फोट की जांच कर रही है। देर शाम तक किसी ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली थी। लेकिन इस बीच पक्ष और विपक्ष में राजनीति शुरू हो गई।

घटना के बाद सबसे पहले मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड और व्हाइटफिल्ड पुलिस ने बताया था कि सिलेंडर में विस्फोट हुआ है। उन्होंने कहा कि जब टीम मौके पर पहुंची तो कैफे की दीवार पर लगा शीशा टूट कर टेबल पर बिखरा पड़ा था। इसके बाद भाजपा के दो सांसदों ने विस्फोट पर संदेह जताया और बम ब्लास्ट का दावा किया।

अंत में शाम साढ़े पांच बजे खुद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बम विस्फोट की पुष्टि की। उन्होंने बताया- यह एक लो इंटेंसिटी का आईईडी ब्लास्ट था। एक शख्स कैफे में बैग छोड़कर गया, जिसके बाद विस्फोट हुआ। कैफे में धमाके वाली जगह से बैटरी, जला हुआ बैग और कुछ आईडी कार्ड मिले हैं।

कर्नाटक के गृह मंत्री ने कहा- धमाका एक सिटिंग एरिया में हुआ, हालांकि वहां कोई सिलेंडर नहीं था। मामले की जांच जारी है। राज्य के पुलिस प्रमुख ने कहा- हमें फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने कहा- बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड में एक कैफे में विस्फोट हुआ है। मैं घटनास्थल पर गया था।

सीएम और गृह मंत्री को घटना की पूरी जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा- नौ लोग घायल हुए हैं। मामले की जांच चल रही है। फोरेंसिक टीम से रिपोर्ट ली जाएगी।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इससे ज्यादा विस्तार से जानकारी देते हुए कहा- हमारी जांच में पता चला है कि किसी व्यक्ति ने 12 बजे के आसपास एक बैग रखा था। हम लोग सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं। हमें पता चला है कि किसी ने वहां पर जान बूझकर बैग रखा था। उन्होंने कहा- यह एक इंप्रोवाइज्ड ब्लास्ट है।

यह नहीं होना चाहिए था और हम सुनिश्चित करेंगे कि आगे ऐसा ना हो। साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इस पूरे मामले को लेकर कोई भी राजनीति नहीं होनी चाहिए।

हालांकि राज्य की विपक्षी पार्टी भाजपा ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया है। भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- रामेश्वरम कैफे के फाउंडर नागराज से उनके कैफे में हुए विस्फोट के बारे में बात हुई। उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट एक ग्राहक द्वारा छोड़े गए बैग के कारण हुआ है।

सूर्या ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से बम विस्फोट का मामला दिख रहा है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मामले में जवाब दें। बेंगलुरू के भाजपा सांसद ने भी विस्फोट को रहस्यमय बताते हुए इस पर सवाल उठाया।

यह भी पढ़ें:

गडकरी अच्छे या मोदी?

मोदी तानाशाह नहीं, हिंदू गुलाम!

भयाकुल नस्ल के पावरफुल

मंडी में मनीष सिसोदिया नहीं बिके!

गुजरात में चिंता!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें