nayaindia Bharat jodo nyay yatra यात्रा में राहुल की गाड़ी के शीशे टूटे
Trending

यात्रा में राहुल की गाड़ी के शीशे टूटे

ByNI Desk,
Share

कटिहार/माल्दा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सुरक्षा चूक का बड़ा मामला सामने आया है। बिहार के कटिहार में बुधवार को राहुल की यात्रा में उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, जिसकी वजह से लोगों को रोकने के लिए लगाया गया रस्सा गाड़ी की विंडस्क्रीन से टकरा गया। हालांकि जब यात्रा पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंची तो प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है, हो सकता है कि किसी ने पत्थर फेंका हो।

राहुल गांधी जिस गाड़ी की छत पर बैठे थे, उसका कांच टूट कर गिरा गया। इससे भगदड़ मच गई। यात्रा पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में पहुंचने पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा- पीछे से किसी ने पत्थर मारा होगा। पुलिस अनदेखी कर रही है। अनदेखी के चलते यह घटना घटी, ऐसे कोई बड़ी घटना भी हो सकती है। हालांकि कांग्रेस ने आधिकारिक बयान में इसका खंडन किया।

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- राहुल से मिलने अपार जनसमूह आया हुआ था, एक महिला उनसे मिलने के लिये जब एकदम से आगे आ गई, तब कार को अचानक रोकना पड़ा। सुरक्षा घेरे में इस्तेमाल किए जाने वाले रस्सी से कार की विंडशील्ड टूट गई। गौरतलब है कि राहुल गांधी की यात्रा तीन दिन से बिहार के सीमांचल में चल रही थी। तीसरे दिन यात्रा कटिहार में थी। राहुल गांधी रात कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के खेरिया गांव में सड़क किनारे टेंट में बिताई।

बुधवार को कटिहार में जब यात्रा आगे बढ़ी तो राहुल गांधी बस से उतरे और कार से आगे बढ़े। राहुल गांधी जिस गाड़ी की छत पर बैठे थे। उस पर बैठने के लिए होड़ सी लग गई। छत पर राहुल गांधी का एक सुरक्षाकर्मी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान और तारिक अनवर बैठे थे। इसी दौरान अचानक कांच टूटकर गिर गया। इससे भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। इसके बाद राहुल बिहार से लगे बंगाल के मालदा जिले में प्रवेश कर गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें