nayaindia Agra Election Rally कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी..
Trending

कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी: पीएम मोदी

ByNI Desk,
Share
Narendra Modi Agra Election Rally

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को आगरा में चुनावी जनसभा (Agra Election Rally) को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) और इंडी गठबंधन का नया प्लान सामने आया है। याद रखना कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तय किया है कि 27 प्रतिशत जो ओबीसी का आरक्षण है, उसमें से कुछ चोरी कर लिया जाए और धर्म के आधार पर आरक्षण (Reservation) दिया जाए। कांग्रेस का इरादा कर्नाटक जैसा हाल यूपी में भी करने का है। देश में जहां-जहां मौका मिला, वह पिछले दरवाजे से चोरी-छिपे यही कर रही है। यहां कांग्रेस को सपा का पूरा साथ मिल रहा है। आप याद कीजिए 2012 में यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ऐसी ही कोशिश की थी।

इन्होंने ओबीसी (OBC) के आरक्षण का एक हिस्सा धर्म के आधार पर देने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के संविधान में यह लिखा है कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है। कांग्रेस ने पिछले दरवाजे से खेल खेलना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने ठान लिया है कि धर्म के आधार पर रिजर्वेशन लाकर रहेगी। इसलिए, उसने तरीका निकाला है। 27 प्रतिशत ओबीसी का कोटा है, क्योंकि मैं भी उसी समाज से आता हूं। मुझे इसकी पूरी जानकारी है। कांग्रेस ने तय किया है कि उसमें से कुछ चोरी कर लिया जाए। चुपचाप छिन लिया जाए। धर्म के आधार पर आरक्षण दे दिया जाए।

क्या आपको यह मंजूर है? पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं की क्षमताओं को बर्बाद किया है। हमारे पड़ोस राजस्थान में, वहां कांग्रेस की सरकार थी। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। वो कह रहे हैं कि राजस्थान में जो पेपर लीक हुआ, उसमें कांग्रेस की गहलोत सरकार खुद शामिल थी। इससे बड़ा धोखा क्या हो सकता है। राजस्थान में कांग्रेस का पेपर लीक हो गया है। ये ही कांग्रेस की सच्चाई है। उन्होंने आगे कहा कि तुष्टीकरण को समाप्त करके संतुष्टीकरण की तरफ देश बढ़ रहा है। हमने तुष्टीकरण की राजनीति बहुत देखी है।

मोदी तुष्टीकरण की नहीं, संतुष्टीकरण की राजनीति करता है। कांग्रेस (Congress) के इस बार के मेनिफेस्टो पर शत-प्रतिशत मुस्लिम लीग का ठप्पा लगा है। कांग्रेस का मेनिफेस्टो वोट बैंक (Manifesto Vote Bank) और हमारा मेनिफेस्टो देश को मजबूत कर रहा है। मोदी की गारंटी सबका साथ, सबका विकास की है। लेकिन, सपा-कांग्रेस के इंडी-गठबंधन के लिए अपना वोटबैंक ही खास है। पिछले 10 वर्षों में चार करोड़ पक्के घर बनाए हैं। इनमें से तीन करोड़ घर माताओं-बहनों को मिले हैं। बहनों के जनधन खाते खुलवाए, जिससे योजना का सीधा पैसा उनके खाते में जाए। अब वादा है कि तीन करोड़ दीदी को लखपति बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

राहुल को मानहानि केस में झारखंड हाईकोर्ट से बड़ी राहत

पंत को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए: संजय मांजरेकर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें