nayaindia Corona cases सात महीने बाद एक दिन में आठ सौ करोना केस
Trending

सात महीने बाद एक दिन में आठ सौ करोना केस

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को पूरे देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 797 नए केस दर्ज किए गए हैं। सात महीने के बाद एक दिन में इतनी अधिक संख्या में मरीज मिले हैं। एक दिन में पांच संक्रमितों की मौत भी हुई है। सात महीने पहले 19 मई 2023 को इससे ज्यादा 865 केस दर्ज हुए थे। हालांकि शुक्रवार को ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 798 रही। इसलिए देश में कुल एक्टिव केस की संख्या 4091 पर स्थिर रही।

एक्टिव केसेज में केरल में सबसे ज्यादा 2,522 मरीज हैं। कर्नाटक में 568 और महाराष्ट्र में 369 संक्रमित हैं। इस बीच कोरोना के नए जेएन.1 वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 145 हो गई है। खबरों के मुताबिक इनमें से ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में हैं और अस्पताल में भर्ती होने की दर में बढ़ोतरी नहीं हुई है।

इस बीच कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के अस्पतालों में बेड रिजर्व रखे जा रहे हैं। एम्स के बाद अब सफदरजंग अस्पताल ने भी गुरुवार, 28 दिसंबर को 50 बेड रिजर्व रखने का फैसला किया है। अस्पताल की तरफ से बताया गया कि 50 बेड के अलावा नौ आईसीयू बेड भी रिजर्व रखे गए हैं। साथ ही ऑक्सीजन, पीपीई किट और कोविड टेस्टिंग किट भी ज्यादा मात्रा में मंगवा ली है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें