nayaindia Vallabh Bhawan Fire भोपाल के वल्लभ भवन में लगी आग
Trending

भोपाल के वल्लभ भवन में लगी आग

ByNI Desk,
Share
Vallabh Bhawan Fire

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित वल्लभ भवन (Vallabh Bhawan) की तीसरी से पांचवी मंजिल आग की लपटों से घिर गई और पूरी इमारत (Building) में धुआं ही धुआं नजर आ रहा है। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। Vallabh Bhawan Fire

दरअसल, वल्लभ भवन की पुरानी इमारत की तीसरी मंजिल पर शनिवार की सुबह धुआं उठते दिखा। उसके बाद आग की लपटें भी नजर आई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियां भी पहुंची। आग पर काबू पाने का दावा किया गया। मगर, कुछ ही देर बाद आग ने विकराल रूप ले लिया। इमारत की पांचवी मंजिल तक आग की लपटें नजर आई।

राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) ने भी वल्लभ भवन की पुरानी इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लगने की पुष्टि की और कहा कि मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि इसकी मॉनिटरिंग करें ताकि आग की वस्तु स्थिति की जानकारी सामने आ जाए। आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारी कमल नागर ने मीडिया (Media) को बताया कि दूसरी-तीसरी मंजिल में आग लगी और बड़ी संख्या में दस्तावेज जल गए हैं। वहीं, आग पांचवी मंजिल तक पहुंची। आग के चलते पूरी इमारत धुएं में घिर गई। इससे राहत और बचाव कार्य को आगे बढ़ाना आसान नहीं रहा, इसके बावजूद फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) के कर्मचारी आग बुझाने में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें:

अल्लाह करेगा अंतिम न्याय: शेख शाहजहां

भारत पारी से जीता, सीरीज पर 4-1 से कब्जा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें