nayaindia Israel Hamas war इजराइल ने फिर शुरू की बमबारी
Trending

इजराइल ने फिर शुरू की बमबारी

ByNI Desk,
Share

तेल अवीव। सात दिन के युद्धविराम के बाद एक बार फिर इजराइल और हमास में जंग छिड़ गई है। शुक्रवार को इजराइल ने गाजा पर फिर बमबारी शुरू की। ‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ के मुताबिक इजराइल डिफेंस फोर्स यानी आईडीएफ ने गाजा में बमबारी शुरू कर दी है। दूसरी ओर इजराइल के होलित इलाके में रॉकेट अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले आईडीएफ ने हमास पर युद्धविराम का उल्लंघन करने के आरोप लगाए हैं।

एक तरफ इजराइल ने गाजा पर हमला शुरू किया है तो दूसरी ओर ‘अल जजीरा’ के मुताबिक कई इजराइली शहरों पर शुक्रवार की सुबह इस्लामिक जिहाद के मिलिट्री विंग अल-कुद्स ने हमला कर दिया। इजराइल ने हमले के चलते उत्तरी इजराइल में दो हाईवे बंद कर दिए हैं। साथ ही सीमा वाले इलाकों में खेती के काम पर भी रोक लगा दी गई है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास और बंधकों को नहीं छोड़ना चाहता था। इस वजह से युद्धविराम को आगे नहीं बढ़ाया जा सका। हमास ने सभी महिलाओं को भी रिहा नहीं किया और इजराइल पर रॉकेट दागने शुरू कर दिए।

उधर इजराइली सेना ने गाजा के लोगों को खान यूनिस इलाके को खाली करने का आदेश भी दिया है। इसके लिए अरबी भाषा में लिखे पर्चे गिराए गए हैं। हमास ने कहा है कि इजराइल ने सुबह राफा के पास बमबारी की। इसमें दर्जनों फिलस्तीनियों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक युद्धविराम खत्म होने के तीन घंटे के भीतर 32 फिलस्तीनी मारे जा चुके हैं। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें