nayaindia prajwal revanna lookout notice फरार सांसद के खिलाफ लुकआउट नोटिस
Trending

फरार सांसद के खिलाफ लुकआउट नोटिस

ByNI Desk,
Share

बेंगलुरू। अनेक महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपी जेडीएस सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए के सांसद और एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर हासन सीट से चुनाव लड़े प्रज्ज्वल रेवन्ना के बारे में कहा जा रहा है कि वे मतदान के तुरंत बाद जर्मनी चले गए। उनके ऊपर लगे आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार की बनाई विशेष जांच टीम यानी एसआईटी ने उनके खिलाफ लुकआउट सरकुलर जारी किया है। इस बीच प्रज्ज्वल के पिता एचडी रेवन्ना ने अग्रिम जमानत के लिए याचिका दी है। उनके ऊपर भी महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लगा है।

गौरतलब है कि सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न से जुड़े वीडियो सामने आने के बाद से प्रज्ज्वल रेवन्ना फरार हैं। उन्होंने पिछले दिनों ट्विटर पर कहा कि वे बेंगलुरू में नहीं हैं। उन्होंने एसआईटी के सामने हाजिर होने के लिए सात दिन का समय मांगा। लेकिन गुरुवार को कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि सात दिन का समय देने का प्रावधान ही नहीं है, यदि वे 24 घंटे में पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होते हैं तो उनकी गिरफ्तारी भी संभव है। इस बीच यह भी खबर है कि प्रज्जवल से जुड़े सेक्स टेप लीक करने वाला उनका पुराना ड्राइवर कार्तिक लापता हो गया है।

गौरतलब है कि प्रज्ज्वल ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा था- मैं जांच में शामिल होने के लिए बेंगलुरू में नहीं हूं, इसलिए मैंने अपने वकील के जरिए सीआईडी बेंगलुरू को बता दिया है। सच्चाई जल्द ही सामने आएगी। इससे पहले उनके ऊपर 28 अप्रैल को उनके घर में काम कर चुकी महिला की शिकायत के बाद यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। इस शिकायत के साथ कुछ वीडियो भी सामने आए। बताया जा रहा है कि कुछ वीडियो में प्रज्ज्वल हैं और कुछ वीडियो उन्होंने शूट किया था।

इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी। उन्होंने कहा कि प्रज्ज्वल रेवन्ना पर जो गंभीर आरोप लगे हैं, उनके बारे में प्रधानमंत्री को पता ही होगा और उनको फरार सांसद को वापस लाने के लिए जल्दी से जल्दी कदम उठाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने आगे लिखा- सांसद और एनडीए उम्मीदवार प्रज्ज्वल 27 अप्रैल को देश छोड़कर विदेश भागे। ऐसा पता चला है कि वे डिप्लोमैटिक पासपोर्ट के जरिए यात्रा कर रहे हैं। केंद्रीय विदेश मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय को प्रज्ज्वल रेवन्ना का डिप्लोमैटिक पासपोर्ट रद्द करने के निर्देश दें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें