nayaindia land for job case court summons राबड़ी, मीसा, हेमा अदालत में तलब
Trending

राबड़ी, मीसा, हेमा अदालत में तलब

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। बिहार में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच दिल्ली की विशेष अदालत ने जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के कथित घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती व हेमा यादव को तलब किया है। राउज एवेन्यू की विशेष अदालत की ओर से शनिवार को जारी समन में और भी आरोपियों के नाम हैं। अदालत ने जमीन के बदले रेलवे में नौकरी से जुड़े धनशोधन मामले में उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के आरोप पत्र पर संज्ञान लेने के बाद इन्हें तलब किया है।

विशेष अदालत के जज विशाल ने आरोपियों को नौ फरवरी को अदालत में पेश होने का निर्देश देते हुए कहा कि मामले में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त आधार हैं। जज ने इस मामले में आरोपी कारोबारी अमित कात्याल के खिलाफ भी पेशी वारंट जारी किया, जो फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार के कथित करीबी सहयोगी कात्याल को  पिछले साल नवंबर में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

ईडी ने इसी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को तलब किया था, लेकिन वे अब तक पेश नहीं हुए हैं। उनको फिर से 29 जनवरी को पेश होने का समन जारी किया गया है। लालू प्रसाद के बेटे व बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक बार एजेंसी के सामने पेश हो चुके हैं और उन्हें 30 जनवरी को दोबारा पेश होने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि एजेंसी मामले में पूरक आरोप पत्र दाखिल करेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें