nayaindia muslim reservations मुस्लिम आरक्षण पर मोदी का बड़ा बयान

मुस्लिम आरक्षण पर मोदी का बड़ा बयान

Narendra Modi Agra Election Rally

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले मुस्लिम आरक्षण का बड़ा मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि उनके होते मुसलमानों को किसी हाल में धर्म आधारित आरक्षण नहीं मिलेगा। कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को देती है। प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के संगारेड्‌डी में मंगलवार को कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा- कांग्रेस वाले मुसलमानों को रातों रात ओबीसी बना देते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हमारे तेलंगाना में जो लिंगायत, मराठा समाज के लोग हैं, उसमें 26 जातियां ऐसी हैं जो ओबीसी में जाने की मांग कर रही हैं। लंबे समय से इस पर चर्चा चल रही है। कांग्रेस वालों को मराठा, लिंगायत, इन 26 जातियों को ओबीसी बनाना मंजूर नहीं है। मोदी ने आगे कहा- जब तक मैं जिंदा हूं, एससी, एसटी और ओबीसी की कीमत पर धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र और तेलंगाना में कई रैलियां कीं। तेलंगाना के संगारेड्‌डी से पहले उन्होंने महाराष्ट्र के धाराशिव, माढा और लातूर में सभाएं कीं।

धाराशिव में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- जो विरोधी भाजपा सरकार का मुकाबला नहीं कर पा रहे, वे सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो चलाकर तकनीक का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। अब उनकी हालत ऐसी है कि जब उनका झूठ काम नहीं कर रहा तो वे मेरे चेहरे का इस्तेमाल कर रहे हैं और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से अपनी मोहब्बत की दुकान में फेक वीडियो बेच रहे हैं। झूठ की यह दुकान बंद होनी चाहिए।

महाराष्ट्र के माढा में कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा- कांग्रेस का पंजा जनता का पैसा लूटता था। जिसके पास चार सौ सांसद थे, अब वो ढाई सौ लोगों को चुनाव भी नहीं लड़वा पा रही है। आपको कांग्रेस के एक्सरे से सावधान रहना है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा- कांग्रेस के शहजादे गली गली घूमकर कह रहे हैं कि उनको मौका मिलेगा तो वो आपका एक्सरे निकालेंगे। आपके घर में पड़े सोने और संपत्ति का ये हिसाब लगाएंगे। इसके बाद इसे बांट देंगे। कांग्रेस वाले विरासत टैक्स की भी बात कर रहे हैं। कांग्रेस कहती है कि जो आप बचत करते हैं उस पर सरकार का भी हक होगा। ये मार्क्सवादियों और नक्सलवादियों की विचारधारा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें