nayaindia Bridge Collapsed बिहार में निर्माणाधीन पुल का बड़ा हिस्सा गिरा एक की मौत
Trending

बिहार में निर्माणाधीन पुल का बड़ा हिस्सा गिरा, एक की मौत

ByNI Desk,
Share
Under Construction Bridge Collapsed

सुपौल। बिहार के सुपौल जिले में कोसी नदी (Kosi River) पर बन रहा बकौर पुल का एक बड़ा हिस्सा शुक्रवार को टूट कर नीचे गिर गया। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि नौ लोग घायल हो गए। सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार (jKaushal Kumar) ने बताया कि सुबह जानकारी मिली कि निर्माणाधीन बकौर पुल का एक हिस्सा नीचे गिर गया है। Under Construction Bridge Collapsed

अब तक मिली सूचना के मुताबिक इस घटना में नौ लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। घायलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राहत कार्य अभी भी जारी है। बताया जाता है कि शुक्रवार को सुबह तीन पिलर 50, 51 और 52 का गार्टर नीचे गिर गया।

इस घटना में कई मजदूर घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल (Hospital) भेजा गया है। घटना की सूचना के बाद ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। खबरों के मुताबिक, स्थानीय लोग पहले से ही पुल निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे थे।

बकौर पुल देश का सबसे लंबा निर्माणाधीन सड़क पुल है। बिहार के मधुबनी जिले के भेजा से सुपौल जिले के बकौर के बीच कोसी नदी (Kosi River) के ऊपर देश के सबसे लंबे 10.2 किमी सड़क पुल के साथ 3.01 किमी का पहुंच पथ का कार्य दिसम्बर 2024 तक पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा गया है।

इस पुल के निर्माण के बाद सुपौल से मधुबनी की दूरी कम से कम 30 किलोमीटर कम हो जाएगी। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस परियोजना की कुल लागत 1199.58 करोड़ रुपये है। इस पुल का निर्माण भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

मुलायम के बिना अखिलेश के लिए कड़ी चुनौती बना लोकसभा चुनाव

ईडी की टीम गिरफ्तारी के बाद सीएम केजरीवाल को अपने दफ्तर ले आई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें