nayaindia Mamta Banerjee प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता बनर्जी

प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता बनर्जी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन की बैठक के अगले दिन बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बुधवार की सुबह वे प्रधानमंत्री से मिलने गई थीं। बाद में ममता ने बताया कि उन्होंने केंद्र की तरफ से बंगाल को मिलने वाला फंड रोके जाने की शिकायत की। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी से कहा कि राज्य और केंद्र के अधिकारी इस मुद्दे को सुलझाएंगे।

प्रधानमंत्री से बैठक के बाद ममता ने कहा- केंद्र ने गरीबों का पैसा रोक दिया है। उन्होंने बुधवार को कहा- आज टीएमसी के 10 नेताओं ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की है। केंद्र के पास राज्य का 1.16 लाख करोड़ रुपए बकाया है। हमें एक दिन का बकाया फंड नहीं दिया जा रहा है। कई योजनाएं भी हैं, जिनका फंड रोक दिया गया है। पीएम से मैंने कहा कि गरीबों का पैसा रोकना ठीक नहीं है। ममता ने आगे बताया- इसे लेकर आज पीएम ने मेरी बात को ध्यान से सुना और कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी आपस में बैठकर तय करेंगे।

ममता ने 19 दिसंबर को हुई विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रधानमंत्री पद के दावेदार के तौर पर रखने के सवाल पर कहा- गठबंधन से भी पीएम के लिए कोई फेस होना चाहिए। इसलिए मैंने मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सुझाया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका समर्थन भी किया था। ममता ने कहा कि किसी भी पार्टी को इस पर कोई आपत्ति नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें