nayaindia Mamta Banerjee religion meeting ममता सर्व धर्म सभा करेंगी
Trending

ममता सर्व धर्म सभा करेंगी

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 22 जनवरी के अपने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। जिस दिन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होगी उस दिन ममता बनर्जी कालीघाट मंदिर जाएंगी और सर्व धर्म रैली करेंगी। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने कई दिन पहले कह दिया था कि वे अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में नहीं जाएंगी।

ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वे 22 जनवरी को कोलकाता के कालीघाट मंदिर जाएंगी। उन्होंने मीडिया से कहा- आप सभी मुझसे विभिन्न मंदिरों के बारे में पूछते रहते हैं। मुझे इसके बारे में कुछ नहीं कहना है। मैं कहती हूं कि धर्म एक व्यक्तिगत मुद्दा है, त्योहार सभी के लिए हैं। हम 23 जनवरी, 26 जनवरी मनाते हैं। 22 जनवरी को हम एक रैली करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पूर्वी भारत के सबसे बड़े तीर्थस्थलों में से एक कालीघाट में पूजा करने के बाद अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक रैली करेंगी। इस सर्व धर्म रैली में सभी समुदायों के लोग शामिल होंगे और अपने रास्तों में पड़ने वाले मंदिरों, चर्चों, गुरुद्वारों और मस्जिदों सहित विभिन्न धार्मिक स्थानों में जाएंगे।

ममता बनर्जी ने कहा- उस दिन तृणमूल स्नेह थीम के साथ पूरे बंगाल में हर ब्लॉक में रैलियां भी आयोजित करेगी। उनकी पार्टी ने कहा है कि सभी धर्म समान हैं और रैली में सभी धर्मों और समुदायों के लोग मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने भी कई विपक्षी नेताओं की तरह अयोध्या राम मंदिर को उद्घाटन कार्यक्रम से दूर रहने की योजना बनाई है। लगभग सभी विपक्षी नेता प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से दूर रहने वाले हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें