nayaindia Modi Stalin share the stage in TN मोदी और स्टालिन एक मंच पर मिले
Trending

मोदी और स्टालिन एक मंच पर मिले

ByNI Desk,
Share

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन पर दिए बयान के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु पहुंचे। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने उनके साथ मंच साझा किया। हालांकि दोनों नेताओं ने भाषण में किसी विवादित मुद्दे का जिक्र नहीं किया। मुख्यमंत्री स्टालिन ने केंद्र सरकार को बार बार संघीय सरकार कह कर संबोधित किया और माना जा रहा है कि उन्होंने संघवाद के सिद्धांत पर जोर देने के लिए इसका जिक्र किया। तिरुचिरापल्ली में एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्टालिन के भाषण के दौरान भी मोदी, मोदी के नारे लगे।

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को तमिलनाडु और लक्षद्वीप की यात्रा पर गए थे। उन्होंने लक्षद्वीप के अगत्ती में एक जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने कहा- आजादी के बाद लंबे समय तक इसके इंफ्रास्ट्रक्चर पर उतना ध्यान नहीं दिया गया। हमारी सरकार का प्रयास है कि गरीबों के पास घर हो, टॉयलेट हो, बिजली, गैस जैसी सुविधाओं से कोई भी वंचित न रहे। लक्षद्वीप में प्रधानमंत्री के साढ़े 11 सौ करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का कार्यक्रम था।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की नई टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में रेल, सड़क, तेल और गैस, शिपिंग और उच्चतर शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी करीब 20 हजार करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे तिरुचिरापल्ली पहुंचे थे। वहां वे भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। उन्होंने गोल्ड मेडलिस्ट स्टूडेंट्स को सम्मानित किया। प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल आरएन रवि और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन मौजूद थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया और दावा किया कि उनकी सरकार तमिलनाडु के विकास पर बहुत ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु विकसित होगा तभी भारत विकसित होगा। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु मेक इन इंडिया का बड़ा ब्रांड एंबेसडर बन रहा है। प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों तमिलनाडु में हुई भारी बारिश और बाढ़ का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले कुछ हफ्ते तमिलनाडु के लोगों के लिए मुश्किल भरे रहे। उन्होंने कहा- केंद्र सरकार इस मुश्किल समय में तमिलनाडु के लोगों के साथ खड़ी है। हम राज्य को हर तरह की मदद करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें