nayaindia Muslim Reservation Lalu Yadav लालू के मुस्लिम आरक्षण वाले बयान पर विवाद
Trending

लालू के मुस्लिम आरक्षण वाले बयान पर विवाद

ByNI Desk,
Share
Lalu Prasad Yadav
Lalu Prasad Yadav

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने मुस्लिम आरक्षण की बात करके भारतीय जनता पार्टी को विपक्ष पर हमला करने का मौका मुहैया करा दिया है। लालू प्रसाद ने मंगलवार को पटना में एक कार्यक्रम में कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। हालांकि उन्होंने बाद में सफाई देते हुए कहा कि मुसलमानों को धर्म के आधार पर नहीं, बल्कि सामाजिक पिछड़ेपन के आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए। लेकिन उनके इस बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन पर हमला किया।

इससे पहले लालू प्रसाद मंगलवार को पटना में विधान परिषद के सदस्यों के शपथ समारोह में गए थे। वहां उन्होंने कहा कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। लालू प्रसाद ने कहा- पीएम मोदी संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं, ये बात जनता समझ गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बयान को लेकर मध्य प्रदेश के धार में चुनावी सभा के दौरान विपक्ष पर हमला किया। मोदी ने कहा- कांग्रेस चुप है, लेकिन आज उसके एक सहयोगी दल ने इंडी गठबंधन के इरादों की पुष्टि कर दी। उनके नेता जो चारा घोटाले के मामले में जेल में हैं और कोर्ट से सजा पा चुके हैं, अभी जमानत पर बाहर आए हैं। कांग्रेस ऐसे लोगों को माथे पर बिठाकर नाच रही है।

मोदी ने लालू के बयान का हवाला देते हुए कहा- उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए, सिर्फ आरक्षण नहीं, उनका कहना है कि मुसलमानों को मिलना चाहिए पूर्ण आरक्षण। इसका अर्थ क्या है? ये लोग एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को मिला सारा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पूरा आरक्षण देना चाहते हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री पिछले कुछ दिनों से आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार आई तो वह एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीन कर मुसलमानों को दे देगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें