nayaindia Opposition MP Suspended सरकार संसद पर हमला कर रही है- खड़गे

सरकार संसद पर हमला कर रही है- खड़गे

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों से 78 सदस्यों को निलंबित किए जाने पर विपक्षी पार्टियों ने सरकार के ऊपर जोरदार हमला किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सरकार खुद ही संसद पर हमला कर रही है। उन्होंने कहा कि तमाम संसदीय मानदंडों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियों ने कहा कि सरकार कुछ भी करे विपक्ष का प्रदर्शन जारी रहेगा। अगर संसद से निलंबित कर दिया जाता है तो संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी रखा जाएगा।

खड़गे ने विपक्षी दलों के सदस्यों को निलंबित किए जाने के बाद सोमवार को सरकार पर लोकतांत्रिक मानदंडों को कूड़ेदान में डालने का आरोप लगाया और दावा किया कि सरकार अब विपक्ष विहीन संसद में बिना किसी चर्चा के महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित करवा सकती है। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री किसी अखबार को इंटरव्यू दे सकते हैं, गृह मंत्री टीवी चैनलों को इंटरव्यू दे सकते हैं लेकिन उनकी उस संसद के प्रति कोई जवाबदेही नहीं बची है, जो भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करती है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- विपक्ष विहीन संसद के साथ मोदी सरकार अब बिना किसी चर्चा के महत्वपूर्ण लंबित कानूनों को पारित कर सकती है, विरोध की आवाज कुचल सकती है। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के उप नेता गौरव गोगोई ने कहा- सरकार विपक्ष पर बुलडोजर चला रही है ताकि अमित शाह हमारे सवालों से बच सकें। हम संसद के बाहर भी अपना विरोध जारी रखेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस के उप नेता गोगोई को भी सदन से निलंबित किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें