nayaindia Parliament Budget Session भाजपा सांसदों के लिए व्हिप जारी

भाजपा सांसदों के लिए व्हिप जारी

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन यानी शनिवार को भाजपा ने दोनों सदनों के अपने सभी सांसदों को मौजूद रहने को कहा है। पार्टी की ओर से दोनों सदनों के लिए अलग अलग व्हिप जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि सभी सांसद 10 फरवरी यानी शनिवार को संसद में मौजूद रहें। कहा जा रहा है कुछ अहम विधायी काम निपटाए जाने हैं, जिसके लिए सांसदों को संसद में मौजूद रहने और सरकार के रुख का समर्थन करने को कहा गया है।

गौरतलब है कि इस बार संसद का बजट सत्र 17वीं लोकसभा का आखिरी सत्र है। मई में आम चुनावों के बाद 18वीं लोकसभा का गठन होगा। तभी माना जा रहा है कि चुनाव के लिहाज से कोई बड़ा काम शनिवार को संभव है। ध्यान रहे संसद का बजट सत्र नौ फरवरी तक ही चलने वाला था। लेकिन इसे एक दिन बढ़ाया गया। पहले कहा जा रहा था कि सरकार 10 साल पहले की यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर श्वेत पत्र लाने वाली है और उसके लिए ही सत्र एक दिन आगे बढ़ाया गया है। लेकिन श्वेत पत्र सरकार गुरुवार को ही ले आई, जिस पर शुक्रवार को चर्चा हुई।

बहरहाल, भाजपा ने शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी किया। इसमें लिखा गया है कि कुछ जरूरी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, इस पर समर्थन के लिए सभी सांसद 10 फरवरी को सदन में मौजूद रहें। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार राम मंदिर पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश कर सकती है। गौरतलब है कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री ने अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें